होम /न्यूज /झारखंड /

पुलिस जवान की सर में लगी गोली से मौत मामले में हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से हो रही जांच

पुलिस जवान की सर में लगी गोली से मौत मामले में हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से हो रही जांच

पुलिस जवान की मौत मामले में अब हत्या के एंगल से भी जांच की बात उठ रही है.

पुलिस जवान की मौत मामले में अब हत्या के एंगल से भी जांच की बात उठ रही है.

Jharkhand News: पुलिस जवान के हाथ में ही गोली मारी गई पिस्टल बरामद की गयी है, जिससे स्थिति संदेहास्पद लग रही हैं. लोहरदगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष पासिंग दिग्गी ने कहा की अगर आत्महत्या होती तो पिस्टल हाथ में होती ही नहीं, शव से दूर पड़ी मिलती. लेकिन, ऐसा नहीं है किसी ने घटना को अंजाम दिया है और पिस्टल हाथ में रख दिया.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

पुलिस जवान के हाथ में ही गोली मारी गई पिस्टल बरामद की गयी है, जिससे स्थिति संदेहास्पद लग रही हैं.
पुलिस जवान की मौत मामले में अब हत्या के एंगल से भी जांच की बात उठ रही है.
परिजन पूरे घटना पर सदर थाना में हत्या का मामला दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं.

रिपोर्ट- आकाश साहू 

पटना. लोहरदगा जिला पुलिस बल के जवान ने शुक्रवार देर रात खुद की पिस्टल से सर में खुद को गोली मार ली था, जिसके बाद पुलिस जवान की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी. हालांकि अब इस मामले में स्थिति संदेहास्पद भी लग रही है और इसमें हत्या के एंगल से भी मामले की जांच की बात उठ रही है.  पुलिस जवान की पहचान आरक्षी 353 आशुतोष कुमार के रूप में हुई. वह बिहार के आगीआंव बाजार थाना भोजपुर जिला का रहने वाले थे. जवान झारखंड पुलिस के लोहरदगा जिला बल में कार्यरत थे, लोहरदगा न्यायलय के पीपी का बॉडीगार्ड के रूप में अपना योगदान दे रहे थे.

पुलिस जवान के हाथ में ही गोली मारी गई पिस्टल बरामद की गयी है, जिससे स्थिति संदेहास्पद लग रही हैं. लोहरदगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष पासिंग दिग्गी ने कहा की अगर आत्महत्या होती तो पिस्टल हाथ में होती ही नहीं, शव से दूर पड़ी मिलती. लेकिन, ऐसा नहीं है किसी ने घटना को अंजाम दिया है और पिस्टल हाथ में रख दिया. इसकी उच्च स्तरिय जांच होनी चाहिए जो भी दोषी है करवाई होनी चाहिए.

वहीं लोहरदगा पुलिस अधीक्षक आर रामकुमार ने कहा प्रथम दृष्टया से आत्महत्या ही प्रतीत हो रही है फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है पूरा पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी. वहीं.  मृतक जवान आशुतोष कुमार का शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लोहरदगा पहुंचाया गया है जहां वीडियोग्राफी में पोस्टमार्टम किया जायेगा मृतक के परिजन भी सदर अस्पताल पहुंच चुके हैं और पूरे घटना पर सदर थाना में हत्या का मामला दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं.

बता दें, पुलिस जवान सदर थाना क्षेत्र के पुराना पुलिस लाइन आदर्श नगर में किराए के मकान पर रहता थे, जहां उनके कमरे में घटना घटी. घटना शुक्रवार देर रात घटी जवान के आदर्श नगर की किराए के मकान में गोली चलने की आवाज आई जिसके बाद लोगो ने पुलिस को सूचना दिया सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो देखा जवान की सर में गोली लगी है और खून से लथपथ जमीन पर पड़ा हुआ है. जवान की मौत कमरे में ही हो गई थी और हाथ में पिस्टल पड़ी हुई थी. घटना के बाद लोहरदगा पुलिस ने फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट के साथ घटनास्थल की जांच की.

Tags: Jharkhand news, Lohardaga news

अगली ख़बर