लोहरदगा में 63 लाख की शराब जब्त, MP से अरुणाचल प्रदेश जा रहा था ट्रक
Lohardaga News in Hindi

लोहरदगा में 63 लाख की शराब जब्त, MP से अरुणाचल प्रदेश जा रहा था ट्रक
जानकारी के मुताबिक ट्रक एमपी से अरुणाचल प्रदेश जा रहा था.

ट्रक में कुल 750 पेटी शराब (Liquor) लदी हुई थी. जिसकी बाजार कीमत लगभग 63 लाख रुपये बताई गई है. पुलिस (Police) ने ट्रक के दो ड्राइवरों को भी हिरासत में लिया है.

  • Share this:
लोहरदगा. पुलिस (Police) ने रविवार रात शराब (Liquor) की बड़ी खेप पकड़ी. यह खेप मध्य प्रदेश के ग्वालियर से अरुणाचल प्रदेश के लिए जा रही थी, लेकिन लोहरदगा में पुलिस ने पकड़ लिया. लोहरदगा के कुडू में ट्रक (Truck) से शराब उतारी जा रही थी. इसकी भनक स्थानीय लोगों को लग गई. लोगों ने इसकी सूचना संबंधित विभाग के मंत्री को दी. मंत्री ने जिले के उत्पाद अधीक्षक और एसपी को कार्रवाई करने के लिए कहा. जिसके बाद कुडू थाना पुलिस और उत्पाद अधीक्षक विमला लकड़ा ने मौके पर पहुंचकर शराब से लदे ट्रक को जब्त कर लिया. मामले में आगे की छानबीन जारी है.

जब्त शराब की बाजार कीमत लगभग 63 लाख 

जानकारी के मुताबिक ट्रक में कुल 750 पेटी शराब लदी हुई थी. जिसकी बाजार कीमत लगभग 63 लाख रुपये बताई गई. पुलिस ने ट्रक के दो ड्राइवरों को भी हिरासत में लिया है. पुलिस के मुताबिक इससे पहले 24 पेटी की एक खेप कुडू इलाके में खपाई जा चुकी है. दरअसल मध्य प्रदेश से शराब की खेप कुडू आने की सूचना मिलते ही स्थानीय शराब व्यवसाई सक्रिय हो गए थे. जैसे ही रविवार देर शाम ट्रक शराब की खेप लेकर पहुंचा. स्थानीय लोगों की तत्परता पर कार्रवाई करते हुए ट्रक सहित शराब को जब्त कर लिया गया. शराब के इस अवैध कारोबार पर स्थानीय लोग कई दिनों से निगरानी रख रहे थे.



शराब वैध है या अवैध, की जा रही जांच 
एसपी प्रियंका मीना ने बताया कि मध्य प्रदेश से ट्रक के द्वारा कुडू के रास्ते शराब ले जाया जा रहा था. सूचना पर कार्रवाई करते हुए कुडू थाना पुलिस ने उक्त ट्रक को जब्त कर लिया है. इसके बारे में उत्पात विभाग को बताया गया है. उत्पात विभाग जांच में जुट गया है. शराब वैध है या अवैध इसकी छानबीन की जा रही है. मामले में बिना जांच प्रक्रिया पूरा किए कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

रिपोर्ट- अदिति सिन्हा

ये भी पढ़ें- Corona Update: झारखंड में अब मात्र ये दो जिले कोरोना से दूर, 377 हुई संक्रमितों की संख्या

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading