लाइव टीवी

सक्रिय बारह नक्सलियों के पोस्टर जारी, सभी पर इनाम की घोषणा

Gautam Lenin | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 18, 2017, 12:52 PM IST
सक्रिय बारह नक्सलियों के पोस्टर जारी, सभी पर इनाम की घोषणा
एसपी ऑफिस में सक्रिय नक्सलियों के पोस्टर जारी

लोहरदगा जिला क्षेत्र में बचे सक्रिय बारह नक्सलियों का पोस्टर जारी कर दिया गया है. एसपी ऑफिस में इस पोस्टर को जारी किया गया है. सेन्ट्रल कमिटी मेम्बर सुधाकरण उर्फ किरण उर्फ शरद और रिजनल कमिटी मेम्बर नीलिमा उर्फ पदमा उर्फ जया सहित बारह नक्सलियों के पोस्टर जारी किए गए हैं.

  • Share this:
लोहरदगा जिला क्षेत्र में बचे सक्रिय बारह नक्सलियों के पोस्टर जारी कर दिए गए हैं. एसपी ऑफिस में इस पोस्टर को जारी किया गया है. सेन्ट्रल कमिटी मेम्बर सुधाकरण उर्फ किरण उर्फ शरद और रिजनल कमिटी मेम्बर नीलिमा उर्फ पदमा उर्फ जया सहित बारह नक्सलियों के पोस्टर जारी किए गए हैं.

नक्सली सीसीएम सुधाकरण पर सरकार द्वारा पच्चीस लाख और एससीएम नीलिमा पर दस लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है. इसके अलावा नक्सली रविन्द्र गंझू, दीपक उरांव उर्फ प्रकाश उरांव, भूषण यादव, बलराम उरांव, मुनेश्वर गंझू पर दस-दस लाख रुपए के इनाम घोषित किए गए हैं. ये सभी पार्टी में जोनल कमांडर के रूप में कार्यरत हैं.

वहीं पार्टी में सबजोनल कमांडर की भूमिका अदा कर रहे उगेश्वर यादव, अघनु गंझू, बालक गंझू पर पांच-पांच लाख और एरिया कमांडर अनिल तुरी और गोविन्द बिरिजिया पर दो-दो लाख रुपए के इनाम घोषित किए गए हैं.

इस बारे में डीआईजी अमोल वेणुकांत होमकर ने कहा कि नक्सली सरेंडर नीति के तहत समाज की मुख्यधारा में जुड़ने का काम करते हैं तो उनका स्वागत है. अगर ऐसा नहीं करते हैं तो पुलिस उन्हें खोज-खोज कर नक्सलवाद को खत्म करने का काम करेगी. जिले में बचे हुए नक्सलियों के विरुद्ध व्यापक रुप से अभियान चलाने की बात भी डीआईजी ने कही.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2017, 12:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर