लाइव टीवी

लोहरदगा में पोस्टमास्टर ग्रामीणों के पैसे लेकर फरार, लोगों को इंसाफ का इंतजार

Gautam Lenin
Updated: June 22, 2017, 4:38 PM IST
लोहरदगा में पोस्टमास्टर ग्रामीणों के पैसे लेकर फरार, लोगों को इंसाफ का इंतजार
फोटो-ईटीूवी

झारखंड के लोहरदगा में दिन रात मेहनत कर खून पसीने की एक-एक रुपए जमा करने वाले ग्रामीण आज दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. लाखों रुपए के मालिक अब पैसे-पैसे के लिए मोहताज हैं. इन्हें इस हाल में पहुंचाने वाला जिले का सेन्हा पोस्ट ऑफिस है.

  • Last Updated: June 22, 2017, 4:38 PM IST
  • Share this:
झारखंड के लोहरदगा में दिन रात मेहनत कर खून-पसीने की कमाई का एक-एक रुपए डाकघर में जमा करने वाले ग्रामीण आज दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. लाखों रुपए के मालिक अब एक-एक पैसे के लिए मोहताज हैं. इन्हें इस हाल में पहुंचाने वाला जिले का सेन्हा पोस्ट ऑफिस है.

सेन्हा पोस्ट ऑफिस के पोस्टमास्टर इकबाल अंसारी ने सरकार के साथ ही ग्रामीणों को भी चूना लगा दिया है. वह ग्रामीणों के पैसे को निजी उपयोग में खर्च करता रहा. गांव वालों के खाते में वह जमा करने वाली राशि को अंकित करता रहा, लेकिन पैसे सरकार के पास नहीं पहुंचे. मुख्य पोस्ट ऑफिस में जमा करने के बजाय पोस्ट मास्टर इकबाल अंसारी ने पैसे खुद पर खर्च करने शुरू कर दिए.

जिनके खाते में लाखों रुपए थे उनकी पासबुक खाता बदलने के नाम पर वह अपने पास रखकर फरार हो गया. अब ये किसान दिन-रात विभाग के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन इन्हें इनका हक नहीं मिल रहा है.
राशि गबन करने के बाद फरार हुए पोस्टमास्टर इकबाल अंसारी के स्थान पर भले ही विभाग ने नया पोस्ट मास्टर नियुक्त कर दिया है, लेकिन विभागीय ठगी का शिकार हुए इन ग्रामीणों को न्याय दिलाने के लिए विभाग ने अब तक कोई कदम नहीं उठाया है.

फिलहाल यह पोस्ट ऑफिस आरोपी पोस्टमास्टर के मकान में ही चल रहा है. क्योंकि वर्षों से इसी मकान में यह पोस्ट ऑफिस किराए पर चलाया जा रहा है. नए पोस्टमास्टर भी गबन की बात स्वीकार करते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2017, 11:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर