Home /News /jharkhand /

Ranchi Rajdhani Express Latest Updates: कल से नए रूट पर चलेगी रांची-नई दिल्‍ली राजधानी एक्‍सप्रेस

Ranchi Rajdhani Express Latest Updates: कल से नए रूट पर चलेगी रांची-नई दिल्‍ली राजधानी एक्‍सप्रेस

Indian Rail Latest News: रांची-नई दिल्‍ली राजधानी एक्‍सप्रेस अब नए रूट पर दौड़ेगी. (फाइल फोटो)

Indian Rail Latest News: रांची-नई दिल्‍ली राजधानी एक्‍सप्रेस अब नए रूट पर दौड़ेगी. (फाइल फोटो)

Ranchi-New Delhi Rajdhani Express Route Change: रांची-नई दिल्‍ली राजधानी एक्‍सप्रेस ट्रेन का रूट आखिरकार परिवर्तित कर दिया गया है. अब यह सुपरफास्‍ट ट्रेन लोहरदगा-टोरी रेल रूट से होकर दिल्‍ली जाएगी. इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है. लंबे समय से रांची राजधानी ट्रेन के रूट में बदलाव की मांग चल रही थी. भारतीय रेल ने आखिरकार इस मांग को स्‍वीकार कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

    आकाश

    लोहरदगा. ट्रेन से राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली की यात्रा करने वाले झारखंड वासियों के लिए बड़ी खबर है. भारतीय रेल ने उनकी वर्षों पुरानी मांग मान ली है. रांची-नई दिल्‍ली राजधानी सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस ट्रेन का रूट बदल दिया गया है. अब यह ट्रेन लोहरदगा-टोरी रेल रूट से चल कर नई दिल्‍ली को जाएगी. यह ट्रेन नई दिल्‍ली से रांची भी इसी रूट से आएगी. रेल मंत्रालय की ओर से इस बाबत पत्र जारी कर दिया गया है. रेल मंत्रालय का यह आदेश 11 नवंबर से प्रभावी हो जाएगा. मतलब यह कि रांची राजधानी एक्‍सप्रेस ट्रेन का परिचालन गुरुवार से परिवर्तित मार्ग से होगा.

    रांची राजधानी सुपरफास्‍ट (ट्रेन संख्‍या 02453/02454) का नए रूट से परिचालन 11 नवंबर से शुरू हो जाएगा. इस लग्‍जरी ट्रेन का किस-किस स्‍टेशन पर ठहराव होगा यह भी तय कर दिया गया है. रांची से नई दिल्‍ली के बीच यह ट्रेन 6 स्‍टेशनों पर रुकेगी. रांची से प्रस्‍थान करने के बाद यह ट्रेन बड़काकाना, डाल्‍टनगंज, गढ़वा रोड, पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन, प्रयागराज और कानपुर स्‍टेशनों पर रुकेगी. कानपुर के बाद रांची राजधानी सीधे नई दिल्‍ली में ही जाकर रुकेगी. वहीं, नई दिल्‍ली से यह ट्रेन बुधवार और शनिवार को प्रस्‍थान करेगी और अगले दिन रांची पहुंचेगी. नई दिल्‍ली से रांची राजधानी एक्‍सप्रेस ट्रेन शाम को 4:10 बजे प्रस्‍थान करेगी.

    रांची राजधनी सुपरफास्‍ट ट्रेन को परिवर्तित मार्ग से चलाने संबंधी पत्र रेल मंत्रालय ने जारी कर दिया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

    बता दें कि इससे पहले रांची राजधानी सुपरफास्‍ट को दुर्गा पूजा से पहले ही परिवर्तित मार्ग से चलाने की योजना थी, लेकिन किन्‍हीं कारणों से उस पर अमल नहीं हो सका. रांची के सांसद संजय सेठ इसके लिए लंबे समय से प्रयासरत थे. पहले इस ट्रेन को टोरी होते हुए दीनदयाल उपाध्याय जंक्‍शन होकर दिल्ली जाना था, लेकिन अब यह ट्रेन चोपन होकर जाएगी. रेलवे ने इसका टाइमटेबल भी तय कर दिया था.

    Tags: Indian Railway news, Irctc, Jharkhand news, Lohardaga news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर