लाइव टीवी

लोहरदगा में सरना समिति ने 351 जोड़ों का कराया सामूहिक विवाह

Gautam Lenin | News18 Jharkhand
Updated: December 23, 2018, 12:59 PM IST
लोहरदगा में सरना समिति ने 351 जोड़ों का कराया सामूहिक विवाह
लोहरदगा में सरना समिति ने 351 जोड़ों का कराया सामूहिक विवाह

लोहरदगा जिला मुख्यालय परिसर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया, इस समारोह में केंद्रीय सरना समिति के द्वारा 351 जोड़ों की शादी पारम्परिक तरीके से की गई. इस आयोजन में सरना, टाना और हिन्दू रीति रिवाज के अन्तर्गत शादियां हुई,

  • Share this:
झाररखंड के लोहरदगा जिला मुख्यालय परिसर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया, इस समारोह में केंद्रीय सरना समिति के द्वारा 351 जोड़ों की शादी पारम्परिक तरीके से की गई. इस आयोजन में सरना, टाना और हिन्दू रीति रिवाज के अन्तर्गत शादियां हुई.

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में सभी जोड़ों को आशीर्वाद देने केंद्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत भी पहुंचे, इस मौके पर जिला मुख्यालय मैदान 351 दंपतियों का गवाह बना, इस मौके पर सभी दंपतियों ने खुशी जाहिर की जिन्होंने कहा की हजारों लोगों के बीच हमने एक नए जीवन की शुरुआत की है और यह पल हमारे लिए सबसे ज्यादा यादगार पल रहा है. क्योंकि सैकड़ों जोड़ियों का यह हिस्सा बने हैं, साथ ही इन्होंने कहा की यह प्रयास समाज को एक नई दिशा देने का काम करेगा.

वहीं कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत ने कहा कि लोहरदगा में सरना समिति ओर से जिले में भव्य आयोजन किया गया है साथ ही कहा कि इस तरह के आयोजन समाज के लिए बहुत बड़ा आदर्श का काम है. मंत्री सुदर्शन भगत  ने कहा कि गरीब और लाचार लोग जिनका विवाह नहीं हो पा रहा था, उसी के चलते सरना समिति की ओर से सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया ,जिसमें  351 दंपतियों  का विवाह कराया गया.

यह भी पढ़ें-  आदिवासियों को नये साल का तोहफा, झारखंड में बनेगा अनुसूचित जनजाति आयोग

ये भी पढ़ें- पहली बार लगे रोजगार मेला में युवाओं को आकर्षक वेतन पर मिली नौकरियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2018, 12:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...