Home /News /jharkhand /

souryam raj of lohardaga selected for isro s young scientist program jhnj

इसरो के यंग साइंटिस्ट प्रोग्राम में लोहरदगा के सौर्यम राज का हुआ चयन, देश के 150 छात्रों में बनाई जगह

10वीं का छात्र सौर्यम राज आगे चलकर इंजीनियर बनना चाहता है.

10वीं का छात्र सौर्यम राज आगे चलकर इंजीनियर बनना चाहता है.

Lohardaga News: इसरो के यंग साइंटिस्ट प्रोग्राम के लिए पूरे भारत में 150 छात्रों का चयन होता है. प्रत्येक राज्य से 3 विद्यार्थियों का सलेक्शन किया जाता है. इसमें झारखंड से युवा वैज्ञानिक के रूप में सौर्यम राज का चयन हुआ है. सौर्यम आगे जाकर इंजीनियर बनना चाहता है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- आकाश साहू

    लोहरदगा. लोहरदगा के छात्र का चयन यंग साइंटिस्ट प्रोग्राम के तहत इसरो के द्वारा किया गया है. इसरो द्वारा भारत सरकार अंतरिक्ष विभाग यंग साइंटिस्ट प्रोग्राम 2022 में ऑल ओवर इंडिया लेवल में लोहरदगा के छात्र सौर्यम राज का चयन हुआ है. शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर लोहरदगा में दसवीं कक्षा के छात्र का यंग साइंटिस्ट के रूप में चयन होने पर जिलेवासियों के साथ-साथ विद्यालय और परिवार में भी खुशी की लहर है.

    बताया गया कि 15 मई 2022 को सौर्यम को हैदराबाद पहुंचना है, और 30 मई को वापस आना है. पूरे भारत में 150 छात्रों का चयन होता है और प्रत्येक राज्य से 3 विद्यार्थियों का सलेक्शन होता है. इसमें झारखंड से युवा वैज्ञानिक के रूप में सौर्यम राज का चयन हुआ है. सौर्यम आगे जाकर इंजीनियर बनना चाहता है.

    इसरो के इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवाओं में वैज्ञानिक सोच को गति देना है. सौर्यम राज को देश के अंतरिक्ष वैज्ञानिकों से वार्ता करने का मौका मिलेगा. साथ ही प्रख्यात वैज्ञानिकों के द्वारा उनके अनुभव को जानने का भी मौका मिलेगा. बताया गया कि प्रयोगात्मक प्रदर्शन दिखाना तथा करवाना, प्रयोगशाला का दौरा करवाना, विशेष चर्चा सत्र में शामिल होना और विशेषज्ञों के साथ व्यवहारिक और प्रतिक्रिया सत्र में भाग लेना है. छात्र सौर्यम राज के लिए एक नया अनुभव हासिल करना होगा.

    विद्यालय के प्राचार्य विपिन कुमार दास ने कहा इस प्रतियोगिता में पूरे भारत से 150 बच्चों का सलेक्शन होता है, जिसमे हमारे विद्यालय के छात्र का सलेक्शन होना, गर्व की बात है. छात्र मेहनती है. निरंतर आगे बढ़े और विद्यालय के साथ देश का नाम रोशन करे.

    सौर्यम राज ने बताया इसरो की इस यंग साइंटिस्ट प्रतियोगिता के बारे में पता चलने के बाद उसके मन में जिज्ञासा होने लगी और वो मेहनत करने लगा. परिणाम स्वरूप आज उसका चयन हो गया है.

    Tags: Jharkhand news, Lohardaga news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर