लाइव टीवी

लोहरदगा में आंधी-तूफान से मची तबाही, बिजली गिरने से एक की मौत, नौ घायल
Lohardaga News in Hindi

Gautam Lenin | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 26, 2017, 6:30 PM IST
लोहरदगा में आंधी-तूफान से मची तबाही, बिजली गिरने से एक की मौत, नौ घायल
लोहरदगा - आकाशीय बिजली गिरने से घायल हुए लोगों का इलाज सदर अस्पताल में जारी

लोहरदगा में आंधी-तूफान के बाद आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं एक व्यक्ति की मौत पेड़ के नीचे दब जाने के कारण हो गई.

  • Share this:
झारखंड के लोहरदगा में आंधी-तूफान के बाद आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं एक व्यक्ति की मौत पेड़ के नीचे दब जाने के कारण हो गई, जबकि नौ मजदूर गम्भीर रूप से घायल हो गए.

जानकारी के अनुसार, आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से जिले को भारी नुकसान पहुंचा है. सदर थाना क्षेत्र के निंगनी चंदकोपा स्थित ईंट भट्टा में वज्रपात होने से नौ मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. मजदूरों में दो युवती और सात युवक शामिल हैं. इन घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं, सदर क्षेत्र के बेटहट गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवती भी गंभीर रूप से घायल हो गई. साथ ही सदर थाना क्षेत्र के जयनाथपुर में एक व्यक्ति बुधराम उरांव की पेड़ के नीचे दब जाने से मौत हो गई. वहीं भंडरा थाना क्षेत्र के बेदाल गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. आंधी-तूफान से जिले में दर्जनों पेड़ उखड़ने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है. कई पेड़ वाहनों पर भी गिरे हैं. शहर भर में नुकसान देखने को मिल रहा है.

ईंट भट्टा मजदूर सुदेश राम ने कहा कि आंधी-तूफान के बाद ईंट रखे जाने के दौरान जब बिजली कड़की तब हम सारे मजदूर दूर जा गिरे. वहीं ईंट भट्टा मुंशी नीरज कुमार ने कहा कि जब बिजली चमकी तब हम तीन लोग छटपटाने लगे. हमलोगों के होश उड़ गए. समझ में ही नहीं आया कि क्या हुआ. हमलोग जहां थे वहां नौ लोग आकाशीय बिजली से प्रभावित हुए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 26, 2017, 6:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर