लाइव टीवी
Elec-widget

लोहरदगा सीट पर आजसू के खिलाफ बीजेपी ने उतारा उम्मीदवार, सुखदेव भगत ने भरा पर्चा

News18 Jharkhand
Updated: November 13, 2019, 11:37 AM IST
लोहरदगा सीट पर आजसू के खिलाफ बीजेपी ने उतारा उम्मीदवार, सुखदेव भगत ने भरा पर्चा
सुखदेव भगत हाल में ही कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं.

बीजेपी (BJP) ने सुखदेव भगत (Sukhdev Bhagat) को लोहरदगा सीट से उम्मीदवार बनाया है. उन्हें मंगलवार देर रात पार्टी का सिंबल दिया गया.

  • Share this:
लोहरदगा. आजसू (AJSU) के अल्टीमेटम के बीच बीजेपी (BJP) प्रत्याशी के तौर पर सुखदेव भगत (Sukhdev Bhagat) ने लोहरदगा सीट पर नामांकन (Nomination) दाखिल कर दिया. उन्हें मंगलवार देर रात पार्टी का सिंबल मिला. न्यूज-18 से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि वो बिना शर्त के भाजपा में शामिल हुए थे. लेकिन पार्टी ने उनपर भरोसा जताकर उम्मीदवार बनाया है. अब उनका प्रयास हर हाल में इस सीट को निकालने का रहेगा. नामांकन से पहले सुखदेव भगत ने मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की.

लोहरदगा सीट पर आजसू ने भी उम्मीदवार उतारा है. आजूस प्रत्याशी नीरु शांति भगत ने पर्चा दाखिल कर दिया है. नीरु आजसू के पूर्व विधायक कमल किशोर भगत की पत्नी हैं. ऐसे में इस सीट पर भी बीजेपी-आजसू के प्रत्याशी आमने-सामने होंगे. वहीं गठबंधन उम्मीदवार के तौर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने पर्चा भर दिया है.

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी-आजसू में गठबंधन को लेकर बात बनती दिख रही है. बीजेपी, आजसू को 10 सीट देने के लिए तैयार है, जबकि 3 सीटों पर फ्रेंडली फाइट पर बातचीत चल रही है. बता दें कि मंगलवार को आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने गठबंधन पर फैसला लेने के लिए बीजेपी को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था.

सूत्रों के मुताबिक आजसू और बीजेपी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर समझौता हो गया है. आजसू प्रमुख सुदेश महतो एक बजे इसका औपचारिक ऐलान कर सकते हैं. अकील अख्तर पाकुड़ सीट पर  आजसू के उम्मीदवार होंगे, जबकि हुसैनाबाद सीट पर बीजेपी उम्मीदवार नहीं उतारेगी.

(इनपुट- गौतम लेनिन, दिवाकर तिवारी)

ये भी पढ़ें- आजसू के बाद लोजपा ने भी बीजेपी के खिलाफ उतारे उम्मीदवार, 4 प्रत्याशियों का ऐलान

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 11:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...