vidhan sabha election 2017

इस क्षेत्र में जंगली हाथियों का आतंक जारी, वृद्ध ग्रामीण का तोड़ा पैर

Gautam Lenin | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: December 8, 2017, 11:07 AM IST
इस क्षेत्र में जंगली हाथियों का आतंक जारी, वृद्ध ग्रामीण का तोड़ा पैर
इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती घायल वृद्ध
Gautam Lenin | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: December 8, 2017, 11:07 AM IST
झारखंड में लोहरदगा जिले के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में 4 हाथियों के झुंड ने आतंक मचा रखा है. इसी क्रम में बीते गुरुवार को हाथियों के एक झुंड ने ग्रामीण सुखराम असुर को अपनी चपेट में लेते हुए उसके एक पांव को तोड़ दिया है.

इस बीच वृद्ध ग्रामीण ने किसी तरह हाथियों से अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकलने में कामयाब रहा. घायल वृद्ध के बेटे दशमा असुर की मानें तो चारों हाथियों ने वृद्ध ग्रामीण को अपने सूंड से उठाकर सीधा जमीन पर पटक दिया था.

इसके बाद भी काफी देर तक हाथियों ने बुजुर्ग को घेरे रखा था. वहीं इस बीच मौका पाते ही वृद्ध ने किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई. इसके बाद परिजनों ने घायल वृद्ध को देर रात इलाज के लिए सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां उसका इलाज जारी है. वहीं वन विभाग द्वारा घायल सुखराम असुर को आर्थिक सहायता प्रदान की गई है.

बहरहाल, हाथियों के उत्पात की वजह से इन पठारी क्षेत्रों में भय का महौल बना हुआ है. ग्रामीणों की मानें तो इस दौरान हाथियों के झुंड ने कई ग्रामीण किसानों के फसलों को भी काफी हद तक नुकसान पहुंचाया है.

लिहाजा, ऐसे में लगातार जंगली हाथियों के उत्पात से इलाके के तमाम ग्रामीण दहशतजदा हैं. ग्रामीणों की मानें तो इन जंगली हाथियों के झुंड ने न सिर्फ उनके मकानों को क्षतिग्रस्त किया बल्कि उनके खेत को भी तहस नहस कर दिया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर