लाइव टीवी

तीन दिन बाद घर पहुंचा भाई-बहनों का शव

Neel kamal | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 28, 2017, 12:03 PM IST
तीन दिन बाद घर पहुंचा भाई-बहनों का शव
एंबुलेंस सहित पानी में बहे चचेरे भाई बहनों का शव शुक्रवार को पलामू स्थित घर पहुंचा.

एंबुलेंस में डूबे भाई बहन का शव शुक्रवार को पलामू चैनपुर थाना के डूंमरी गांव में पहुंचा. शव घर में पहुंचते ही घर के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

  • Share this:
एंबुलेंस में डूबे भाई बहन का शव शुक्रवार को पलामू चैनपुर थाना के डूंमरी गांव में पहुंचा. शव घर में पहुंचते ही घर के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

क्या है मामला

26 जुलाई की रात रांची रिम्स ले जाने के दौरान लोहरदगा में  सिठियो कोयल नदी पुल पर एंबुलेंस समेत चार लोग बह गये  थे. चारो पलामू के चैनपुर प्रखंड के डुमरी गांव के रहने वाले शिक्षक गोपाल प्रसाद के परिवार के सदस्य थे. दरअसल गोपाल प्रसाद को 25 जुलाई की शाम अचानक पैरालाइसिस अटैक हुआ था. सदर अस्पताल में मामूली इलाज के बाद चिकित्सकों ने तुरंत रिम्स रेफर कर दिया. वहीं रास्ते में पेड़ गिरे होने की वजह से रूट डायवर्ट कर जा रहे उस परिवार का एंबुलेंस चालक की लापरवाही की वजह से नदी के बीच पुल पर फंस गया. वहीं चालक खुद तो नदी से निकल गया, मगर पांच जिंदगी को वहीं उस एंबुलेंस में छोड़ दिया. मदद का भरोसा दिलाकर बाहर निकला मगर वापस नहीं लौटा.

ड्राइवर की मनमानी से बर्बाद हुई जिंदगियां

एंबुलेंस में गोपाल प्रसाद के दामाद नीरज भी थे जो बाढ़ में बहकर बच गए. नीरज का साफ कहना है कि चालक की मनमानी की वजह से 4 जिंदगियां बर्बाद हो गई. एक मौका था बचने का जिस वक्त चालक बाहर निकल रहा था, मगर हम लोगों को आश्वासन देकर वह भाग गया. खुद प्रयास करने के बाद भी हम उन्हें नहीं बचा सके. प्रशासन की नजर के सामने उस एंबुलेंस में सवार चार जिंदगी बाढ में बह गई.

शिक्षक संघ की मांग

गोपाल प्रसाद शिक्षक थे इसलिए  लगातार शिक्षक संघ के नेता उनके घर पहुंच रहे हैं. शिक्षक संघ ने स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े किए. कहा कि अगर शिक्षक गोपाल प्रसाद को सदर अस्पताल द्वारा रिम्स रेफर नहीं किया जाता तो शायद चार जिंदगियां बच जाती. शिक्षक संघ ने पीड़ित परिवार को दस,दस लाख मुआवजा और नौकरी दिलाने की मांग की है.इस घटना में अभी तक शिक्षक गोपाल प्रसाद व उनकी पत्नी का शव नहीं मिल पाया है. एंबुलेंस पुल से कुछ दूरी पर नदी से बरामद हुआ. एनडीआरएफ की टीम शव की तलाश कर रही है. गुरुवार को बेटी और भतीजा का शव मिला था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2017, 12:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर