Home /News /jharkhand /

लोहरदगा-टोरी रेल लाइन को दो बड़ी ट्रेनों की सौगात, 110 किमी कम हो गई दिल्ली की दूरी

लोहरदगा-टोरी रेल लाइन को दो बड़ी ट्रेनों की सौगात, 110 किमी कम हो गई दिल्ली की दूरी

झारखंड का लोहरदगा रेलवे स्टेशन (फाइल फोटो)

झारखंड का लोहरदगा रेलवे स्टेशन (फाइल फोटो)

Jharkhand Railway New Route: नई ट्रेन की सुविधा मिलने का लाभ इलाके के लोगों को होगा. लोहरदगा-टोरी रेलवे लाइन से जाने के कारण अब दिल्ली की दूरी में 110 किलोमीटर कम हो जाएगी. इसके अलावा रांची-चौपन एक्सप्रेस और राजधानी एक्सप्रेस मूरी-बरकाकाना होकर नहीं जायेगी.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- आकाश साहू

    लोहरदगा. रेलवे ने लोहरदगा-टोरी रेल लाइन (Lohardaga-Tori Railway Line) को दी बड़ी ट्रेनों की सौगात दी है. रेल मंत्रालय ने इसकी सूचना पत्र जारी कर दी है. इसके तहत चौपन एक्सप्रेस (Chaupan Express) और राजधानी एक्सप्रेस को रूट डायवर्ट कर लोहरदगा-टोरी मार्ग से चलाई जाएगी. रांची-चौपन एक्सप्रेस 10 नवम्बर से लोहरदगा-टोरी मार्ग से होकर रांची के लिए जायेगी, वहीं राजधानी एक्सप्रेस 11 नवंबर से इस रूट पर शुरू होगी. रांची-चौपन एक्सप्रेस का स्टॉपेज लोहरदगा रेलवे स्टेशन दिया गया है, वहीं राजधानी एक्सप्रेस का स्टॉपेज लोहरदगा रेलवे स्टेशन पर नहीं दिया गया जिसको लेकर लोग मायूस हैं.

    लोग रेलवे से और स्थानीय सांसद से गुहार लगा रहे हैं कि राजधानी एक्सप्रेस का स्टॉपेज लोहरदगा रेलवे स्टेशन पर दिया जाय, जिससे यहां के लोगो को लाभ पहुंच सके और राजधानी का सफर करने के लिए सुविधा हो. लोहरदगा-टोरी रेल लाइन से चलने के कारण दिल्ली की दूरी में 110 km की कमी आई है. अब रांची-चौपन एक्सप्रेस और राजधानी एक्सप्रेस मूरी-बरकाकाना होकर नहीं जायेगी. लोहरदगा रेल लाइन से राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली जाने में 3 घंटे की समय की बचत होगी. लोहरदगा रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज होने से लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, के लोगों को सुविधा होगी साथ ही व्यापार में भी वृद्धि होगी.

    स्थानीय लोगों में से आकियाश अहमद का कहना हैं लोहरदगा के लोग बस राजधानी एक्सप्रेस को देख सकेंगे. लोहरदगा स्टेशन पर उस पर नहीं बैठ सकते क्योंकि यहां राजधानी एक्सप्रेस का स्टॉपेज बनाया ही नही गया है. यहां के लोगों की राजधानी एक्सप्रेस में सवारी करने की ख्वाहिश फिलहाल अधूरी ही है. यहां के जनप्रतिनिधि इस पर पहल करें और रेलवे भी पहल कर लोहरदगा में राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव कराए, जिससे एक बड़ी आबादी को सुविधा मिले.

    Tags: Indian railway, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर