लाइव टीवी

लोहरदगा के जंगल में भालू के हमले से दो ग्रामीण घायल, मृत बनकर जान बचाई

Gautam Lenin | News18 Jharkhand
Updated: March 13, 2019, 11:28 PM IST
लोहरदगा के जंगल में भालू के हमले से दो ग्रामीण घायल, मृत बनकर जान बचाई
भालू के हमले से घायल ग्रामीण

भालू ने दोनों आदिम जनजाति के युवकों गणेश बिरहो और जितेन्द्र बिरहोर पर हमला कर उनको बुरी तरह घायल कर दिया.

  • Share this:
झारखंड के लोहरदगा में जंगल से लकड़ी काटने जाना दो लोगों को काफी मंहगा पड़ गया. लोहरदगा जिला के किस्को प्रखंड स्थित उपर सेमरडीह जंगल में बुधवार को लकड़ी काटने गए दो लोगों पर एक जंगली भालू ने जानलेवा हमला कर दिया. भालू ने दोनों आदिम जनजाति के युवकों गणेश बिरहो और जितेन्द्र बिरहोर पर हमला कर उनको बुरी तरह घायल कर दिया. दोनों ने बुजुर्गों से सुने तरीके को अपना कर किसी तरह अपनी जान बचाई. जब उनको लगा कि भालू उनको जिंदा नहीं छोड़ने वाला तो वह मृत के समान सांस रोक कर वहां लेट गए. उसके बाद दोनों को सूंघ कर भालू जंगल की तरफ चला गया.

भालू के हमले में दोनों  घायल युवक उसके बाद खुद ही उठ कर गांव की ओर दौड़ लिए. दोनों ने इसी बीच अपने गर वालों को पूरी वारदात की सूचना दी. भालू ने गणेश बिरहोर के शरीर पर काफी वार करने किए. उसके चेहरों पर नाखून के वार साफ तौर पर दिखाई दे रहे थे. दोनों को इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल ले जाया गया. दोनों घायलों के परिवार वालों को वन विभाग के द्वारा आर्थिक सहायता पहूंचाने का काम किया गया. इस इलाके के ग्रामीण भालू के लगातार हमले से खासे चिंतिंत हैं.


यह भी पढ़ें- सड़क दुर्घटना में युवक की मौत के बाद रांची-चतरा मार्ग पर 4 घंटे तक लगाया जाम



यह भी पढ़ें- रामगढ़ में पीएलएफआई के 5 नक्सली गिरफ्तार, आगजनी व अपहरण के मामलों में थी तलाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2019, 11:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...