Home /News /jharkhand /

vhp and bajrang dal protest in lohardaga against kanhaiyalal murder nodaa

कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में लोहरदगा में विहिप और बजरंग दल सड़क पर उतरे

लोहरदगा में हिंदू संगठनों का फूटा गुस्सा.

लोहरदगा में हिंदू संगठनों का फूटा गुस्सा.

Jharkhand News: लोहरदगा के बरवा टोली चौक में हिंदू संगठनों ने संयुक्त रूप से हत्यारों के पुतला फूंके, साथ ही मृतक टेलर कन्हैयालाल को श्रद्धांजलि अर्पित की. बजरंग दल संयोजक विपुल तमेड़ और विश्व हिंदू परिषद के रितेश कुमार ने बीते दिनों लोहरदगा में मुस्लिम समुदाय द्वारा लगाए गए आपत्तिजनक नारों पर कार्रवाई न किए जाने पर भी रोष प्रकट किया.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट : आकाश साहु

लोहरदगा. राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की नृशंस हत्या के विरोध में लोहरदगा की सड़कों पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने विरोध प्रदर्शन किया. बरवाटोली चौक के पास विरोध प्रदर्शन कर हत्यारों के पुतले फूंके गए और कड़ी करवाई की मांग की गई.
बता दें कि बीते दिनों उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद हिंदू संगठनों में खासा आक्रोश है. इस हत्याकांड से क्षुब्द विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लोहरदगा की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया और घटना की घोर निंदा करते हुए कहा कि उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या करने वालों के लिए हम कानून से कड़ी से कड़ी सजा की मांग कर रहे है.

लोहरदगा के बरवा टोली चौक में हिंदू संगठनों ने संयुक्त रूप से हत्यारों के पुतला फूंके, साथ ही मृतक टेलर कन्हैयालाल को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की. बजरंग दल संयोजक विपुल तमेड़ और विश्व हिंदू परिषद के रितेश कुमार ने बीते दिनों लोहरदगा में मुस्लिम समुदाय द्वारा लगाए गए आपत्तिजनक नारों पर कार्रवाई न किए जाने पर भी रोष प्रकट किया. उन्होंने कहा कहा कि मुस्लिम समुदाय के लोग खुलेआम आपत्तिजनक नारा लगा रहे थे, नारा लगाने वाले ऐसे लोगों पर भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. देश संविधान से चलता है. देश में हमेशा कानून का सम्मान हिंदू वर्ग करता आया है लेकिन मुस्लिम समुदाय ने कानून को अपने हाथों में लेकर नारे लगाए और अब ऐसे हत्या की है. इन्हें कठोर से कठोर दंड मिलना चाहिए, अन्यथा बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद और उग्र आंदोलन करेगा.

बता दें की 10 जून को नूपुर शर्मा के विवादित बयान के विरोध में मुस्लिम समुदाय ने प्रर्दशन किया था. प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक नारेबाजी की गई थी. सदर थाने के बगल में ही मस्जिद के पास नारेबाजी हुई थी, लेकिन इसपर प्रशासन की ओर से न कोई करवाई हुई, न प्रथिमिकी दर्ज कराई गई. जिसे लेकर कई हिंदू संगठनों ने इसका भी विरोध किया है.

आज हुए पुतला दहन प्रदर्शन पर मौके पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता मौके पर उपस्थित थे. वहीं विधि व्यवस्था के लिए पुलिसबल की भी तैनाती की गई थी. सदर सीओ अरुण तिर्की, एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह, डीटीओ अमित बेसरा और सदर थाना प्रभारी अनिल उरांव मौके पर मौजूद थे.

Tags: Jharkhand news, Lohardaga news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर