लाइव टीवी

कौन करेगा पांच बच्चियां का देखभाल? बीमारी से तंग आकर मां-बाप ने कर ली खुदकुशी

News18 Jharkhand
Updated: October 10, 2018, 4:20 PM IST
कौन करेगा पांच बच्चियां का देखभाल? बीमारी से तंग आकर मां-बाप ने कर ली खुदकुशी
पीड़ित बच्चियां

घटना के बाद जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से पीड़ित परिवार को दस हजार रुपये की मदद दी गई.

  • Share this:
लोहरदगा में बीमारी से तंग आकर आत्महत्या करने वाली दंपत्ति की पांच बच्चियां अब मुश्किल में हैं. सात माह से लेकर दस वर्ष तक की इन बच्चियों की देखभाल के लिए सिर्फ बूढ़े दादा-दादी हैं. बीते 8 अक्टूबर की रात को संजीव उरांव और बसंती देवी ने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी.

आत्महत्या की इस घटना से बगड़ू थानाक्षेत्र के मेरले गांव मातम पसर गया. छोटी-छोटी पांच बच्चियां अनाथ हो गई हैं. घर की माली हालत बेहद खराब है. दरअसल खराब माली हालत और बीमारी से तंग आकर ही पहले पिता संजीव उरांव, फिर मां बसंती उरांव ने कुएं में छलांग लगाकर जान दे दी.

घटना के बाद जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से पीड़ित परिवार को दस हजार रुपये की मदद दी गई. साथ ही परिवारवालों को प्राधिकार कार्यालय आने को कहा गया और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया गया. दादा राम उरांव ने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है. सबसे बड़ी चिंता सात माह की बच्ची के पालन-पोषण को लेकर है. दादा-दादी के कमजोर कंधों पर पांच बच्चियों का भार आ गया है.

(गौतम लेनिन की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- पति-पत्नी दोनों के कुएं से शव बरामद होने से इलाके में सनसनी

रिटायर्ड आर्मी जवान ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2018, 4:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...