मुस्लिम लड़की से शादी के लिए युवक ने छोड़ा अपना धर्म, गांव में हंगामा

युवक ने कहा कि वो स्वेच्छा से अपना धर्म का परिवर्तन करना चाहता हैं. युवक ने धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम लड़की से शादी करने की बात कही है.

News18 Jharkhand
Updated: June 9, 2019, 11:43 PM IST
मुस्लिम लड़की से शादी के लिए युवक ने छोड़ा अपना धर्म, गांव में हंगामा
मुस्लिम लड़की से शादी के लिए छोड़ दिया धर्म
News18 Jharkhand
Updated: June 9, 2019, 11:43 PM IST
झारखंड के लोहरदगा में एक युवक के द्वारा धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया है. बाइस वर्षीय युवक अनोज उरांव ने नोटरी पब्लिक में शपथ पत्र दायर कर सरना धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म कबूल करने की बात कही है. मामला सामने आने के बाद हिसरी गांव में सामाजिक बैठक का आयोजन किया गया.

इस बैठक में कहा गया कि युवक की मानसिक स्थिति अच्छी नहीं है, इसलिए ऐसी बातें कर रहा है. जबकि युवक ने कहा कि वो स्वेच्छा से अपने धर्म का परिवर्तन करना चाहता है. युवक ने धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम लड़की से शादी करने की बात कही है.

ये पूरी घटना बगडू थाना क्षेत्र के उपर हिसरी की है, जहां इस मामले को लेकर सामाजिक बैठक आयोजित की गई और युवक का पक्ष जानने की प्रयास किया गया. इस प्रकरण पर पुलिस प्रशासन सजग दिखा. साथ ही युवक की मां ने कहा कि युवक के द्वारा उठाए गए इस कदम के बाद अगर वह सरना धर्म में वापस नहीं लौटता हैं, तो वह अपनी संपत्ति से इसे पूरी तरह से बेदखल कर देंगी.

हालांकि कुछ लोग इसे सामाजिक बदलाव की तरह देख रहे हैं. उनका कहना है कि युवक के ऐसा करने से हमारे समाज में धर्म के बंधन टूटेंगे.

ये भी पढ़े:

कॉलेज से घर लौट रही लड़की के साथ गैंग रेप मामले में 11 दोषी

भूख से हुई थी बुजुर्ग की मौत, SDM ने कहा-'नहीं हुई पुष्टि'
First published: June 9, 2019, 5:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...