होम /न्यूज /झारखंड /झारखंड में सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़, दोनों तरफ से कई घंटे हुई फायरिंग

झारखंड में सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़, दोनों तरफ से कई घंटे हुई फायरिंग

लोहरदगा जिले के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में पुलिस और प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नक्सलियों के बीच मुठभेड़

लोहरदगा जिले के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में पुलिस और प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नक्सलियों के बीच मुठभेड़

Jharkhand Anti Naxal Operation: झारखंड के लोहरदगा इलाके में हाल के दिनों में नक्सलियों की सक्रियता काफी बढ़ी है. नक्सलि ...अधिक पढ़ें

    लोहरदगा. झारखण्ड के लोहरदगा जिले के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में पुलिस और प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Jharkhand Naxal Encounter) की सूचना है. जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ शनिवार की शाम करीब 4 बजे के बाद हुई, जिसमे दोनों ओर से घंटो तक गोलियां चलीं. यह घटना जिले के नक्सल प्रभावित सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के दुन्दरू चपाल में हुई है. बताया जा रहा है दोनों ओर से कई राउंड गोलीबारी (Firing) हुई है जिसमें किसी भी प्रकार की क्षति नहीं हुई. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे.

    पुलिस के द्वारा नक्सलियों की धड़पकड़ में सर्च अभियान चलाया जा रहा है, बीते दिनों में नक्सलियों का उत्पात चरम सीमा पर है. सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में पुल और सड़क निर्माण में लगे मिक्सर मशीन और पानी टंकी को आग के हवाले कर दिया गया था, और पोस्टरबाजी कर धमकी दी गई थी, जिसके बाद से पुलिस भी अलर्ट मोड पर थी और लगातार नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही थी. आज मुढ़भेड हुई लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी. पुलिस और सीआरपीएफ का सर्च अभियान अभी भी जारी है.

    जानकारी के मुताबिक पुलिस के वरीय अधिकारियों को सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी संगठन के नक्सली सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के दुन्दरू चपाल में जुटे हुए हैं. माओवादियों के हार्डकोर नक्सली रविंद्र गंझू की भी इस दस्ते में होने की संभावना है, जिसके बाद सीआरपीएफ और जिला पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया गया. इसी दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. दोनों ओर से कई राउंड गोलियां चलीं.

    Tags: Anti naxal operation, Jharkhand news, Naxal search operation, Naxal terror

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें