Home /News /jharkhand /

बैद्यनाथ मंदिर में लाउडस्पीकर लगे: गिरिराज सिंह

बैद्यनाथ मंदिर में लाउडस्पीकर लगे: गिरिराज सिंह

कोर्ट में पेशी के लिए देवघर पहुंचे गिरिराज सिंह ने प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा की. बाबा मंदिर के शिखर पर ध्वनि विस्तारक यंत्र (लाउडस्पीकर) की व्यवस्था नहीं होने पर उन्‍होंने नाराजगी जाहिर की.

लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में आरोपी केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह कोर्ट में पेश हुए और खुद के ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया.

सूचक मोहनपुर थाना के प्रखंड विकास पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार रजक ने बिहार सरकार के तत्कालीन मंत्री गिरिराज सिंह पर 20 अप्रैल 2014 को भड़काऊ भाषण देने के मामले में मोहनपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. मामले की अगली सुनवाई 31 अगस्त को होगी.

कोर्ट में पेशी के लिए देवघर पहुंचे गिरिराज सिंह ने प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा की. बाबा मंदिर के शिखर पर ध्वनि विस्तारक यंत्र (लाउडस्पीकर) की व्यवस्था नहीं होने पर उन्‍होंने नाराजगी जाहिर की, साथ ही संबंध में प्रशासन से बात भी की. उन्‍होंने कहा बाबा बैद्यनाथ की सुबह होने वाली पूजा के दौरान होने वाले मंत्रोच्‍चार की ध्‍वनि दूर-दूर तक पहुंचे इस बारे में वे मुख्‍यमंत्री रघुवर दास से भी बात करेंगे.

उन्‍होंने कहा कि प्रात:कालीन पूजा के प्रसारण की पुरानी परंपरा रही है. कुछ साल पहले आखिर किसके दबाब में इसे बंद किया गया यह जांच का विषय है. मंत्री ने कहा कि इस मुद्दे पर यहां के सांसद और स्थानीय लोगों के सहयोग से इस परंपरा को फिर से शुरु करने की पहल उनके द्वारा की जायेगी. जरूरत पड़ने पर जनजागरण अभियान भी चलाने की बात इनके द्वारा की जा रही है.

Tags: Giriraj singh, Jharkhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर