पाकुड़ के पलियादाहा गांव में बंदरों का उत्पात, 10 दिनों में 12 लोगों को किया घायल

ग्रामीणों ने बताया कि बंदरों के झुंड में से 2 पागल बंदर आपस में झगड़ते रहते हैं और जिसे सामने देखते हैं उसे काटकर गंभीर रूप से घायल कर देते हैं. बंदर के काटने से अबतक करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं.

  • Share this:
पाकुड़ जिले के पाकुड़िया थाना इलाके के पलियादाहा गांव में बंदरों ने उत्पात मचा रखा है. अभी तक वन विभाग ने बंदरों के उत्पात को रोकने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाया है. जिससे ग्रामीणों में वन विभाग को लेकर नाराजगी है. ग्रामीणों ने बताया कि बंदरों के झुंड में से 2 पागल बंदर आपस में झगड़ते रहते हैं और जिसे सामने देखते हैं उसे काटकर गंभीर रूप से घायल कर देते हैं. बंदर के काटने से अबतक करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं.

बीते दस दिनों से बंदरों ने रोज किसी न किसी को शिकार बनाया है. इतना ही नहीं बंदरों ने गांव के कई मवेशियों को भी घायल कर दिया है. इनके खौफ की वजह से ग्रामीण घर से बाहर निकलने में अब कतराने लगे हैं और बच्चों को भी स्कूल भेजने से परहेज कर रहे हैं.

वहीं ग्रामीणों के बार-बार शिकायत के बाद वन विभाग की टीम पलियादाहा गांव पहुंची और घायल लोगों ने घटना की जानकारी ली. रेंजर अनिल सिंह ने बताया कि बंदरों के उत्पात को रोकने के लिए कारगार कदम उठाने की तैयारी चल रही है. साथ ही बंदरों के द्वारा घायल किए गए लोगों को इलाज के लिए 10 हजार रुपए दिए जाएंगे.



ये भी पढ़ें- गुमला में बोले सीएम रघुवर दास- यह चुनाव राष्ट्रवादी और राष्ट्रविरोधी शक्तियों के बीच
ये भी पढ़ें- नक्सलियों का उत्पात, रोड निर्माण में लगे जेसीबी व ट्रैक्टर को जलाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज