Home /News /jharkhand /

झारखंड के पाकुड़ में आसमान से टूटा कहर, 3 बच्चों समेत 5 की मौत

झारखंड के पाकुड़ में आसमान से टूटा कहर, 3 बच्चों समेत 5 की मौत

(सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

गुरुवार शाम बारिश के दौरान वज्रपात (Thunderclap) होने से दो गांवों में पांच लोगों की मौत (Die) हो गई. मृतकों में तीन बच्चे शामिल हैं. वहीं अन्य दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं.

    पाकुड़. झारखंड के पाकुड़ जिले में आसमान से कहर टूटा और इसमें पांच लोगों की मौत हो गई. दो बच्चे घायल भी हुए हैं, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिले के महेशपुर थानाक्षेत्र में बारिश के दौरान वज्रपात (Thunderclap) होने से दो गांवों में पांच लोगों की मौत (Die) हो गई. मृतकों में तीन बच्चे शामिल हैं. वहीं अन्य दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं. मृतकों की पहचान जुगिडीह गांव के एलेसन सोरेन (15 वर्ष), बाबुधन सोरेन (7 वर्ष), जीतराम हेम्ब्रम (12 वर्ष), वहीं सिमलढाप गांव के सुशील मरांडी (25 वर्ष) एवं गोविंदपुर देविधन (40 वर्ष) के रूप में हुई. पांचों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जुगिडीह गांव का महेश सोरेन (10 वर्ष) एवं शिमलढाप गांव का प्रकाश मरांडी (10 वर्ष) का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है.

    जख्मी महेश सोरेन के पिता विनज सोरेन ने बताया कि गुरुवार शाम को हल्की बारिश हो रही थी. उस वक्त महेश सोरेन आम के पेड़ के नीचे खड़ा था. उसी दौरान ठनका आम के पेड़ पर गिरा. जिसकी चपेट में आकर उसका पुत्र जख्मी हो गया. जबकि वहां मौजूद तीन अन्य बच्चों की मौत हो गई.

    उधर, सिमलढाप गांव स्थित वहीयार में मछली पकड़ने के दौरान वज्रपात की चपेट में आने दो ग्रामीणों की मौत हो गई. सुशील मरांडी (25 वर्ष) एवं गोविंदपुर देविधन (40 वर्ष) की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. जबकि एक 10 वर्षीय बच्चा प्रकाश मरांडी गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना के बाद मृतकों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. डीसी कुलदीप चौधरी के निर्देश पर महेशपुर प्रखंड के बीडीओ और महेशपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. और सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. बीडीओ ने पीड़ित परिवारों को सांत्वना देते हुए सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया है.

    रिपोर्ट- कुंदन कुमार

    ये भी पढ़ें- झारखंड: 3 बच्चियों संग मां की कुएं से मिली लाश, हत्या की आशंका, तीसरी बार भी बेटी होने से नाराज था पति

    Tags: Jharkhand news, Pakur news, Rain

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर