लाइव टीवी

पाकुड़-साहेबगंज सीमा के शहरपुर गांव से भारी मात्रा में विस्‍फोटक बरामद

News18 Jharkhand
Updated: August 20, 2018, 11:12 AM IST
पाकुड़-साहेबगंज सीमा के शहरपुर गांव से भारी मात्रा में विस्‍फोटक बरामद
भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

एसपी के मुताबिक इससे पहले पाकुड़ में कभी इतनी मात्रा में विस्फोटक बरामद नहीं हुए थे. एसपी ने कहा कि सप्लायर और सप्लाई के पूरे ताने-बाने को खंगाला जा रहा है.

  • Share this:
पाकुड़ में पुलिस ने छापा मारकर भारी मात्रा में विस्‍फोटक बरामद किया. हिरणपुर थाना क्षेत्र के शहरपुर गांव में एसपी शैलेन्द्र प्रसाद की अगुआई में कार्रवाई की गई. इस दौरान भगत मुर्मू नाम के एक शख्स के घर से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किये गये.

पुलिस ने घर से दस हजार जिलेटिन, दस हजार डेटोनेटर, तीन हजार तीन सौ किलो आमोनीयम नाइट्रेट बरामद किए. एसपी के मुताबिक इससे पहले पाकुड़ में कभी इतनी मात्रा में विस्फोटक बरामद नहीं हुए थे. एसपी ने कहा कि सप्लायर और सप्लाई के पूरे ताने-बाने को खंगाला जा रहा है.

एसपी के मुताबिक पाकुड़ पुलिस की ये बड़ी उपलब्धि है. लगातार दो महीने से इस तरह की छापेमारी जारी है. एसपी की माने तो इन विस्फोटकों का इस्तेमाल अवैध माइनिंग के लिए होता. लेकिन जिले में करीब-करीब अवैध माइनिंग बंद हो गई. पुलिस इसकी जांच कर रही है कि कब इन विस्फोटकों को रखा गया. पुलिस इसके नक्सली कनेक्शन की दिशा में भी छानबीन कर रही है.

बता दें गुप्त सूचना पर ये कार्रवाई हुई, जिसमें पुलिस को बड़ी सफलता मिली. शहरपुर गांव पाकुड़-साहेबगंज की सीमा पर बसा हुआ है.

(कुंदन कुमार की रिपोर्ट) 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2018, 9:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर