अपना शहर चुनें

States

नाबालिग से रेप के बाद जिंदा जलाने की कोशिश, झारखंड में 7 दिन में दूसरी घटना

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाकर मारने के प्रयास की घटना सामने आयी है.

  • Share this:
झारखंड के चतरा जिले में गैंगरेप और हत्या का दिल दहला देने वाली घटना के ठीक एक दिन बाद पाकुड़ में नाबालिग के साथ रेप और जिंदा जलाकर मारने के प्रयास का नया मामला सामने आया है. घटना पाकुड़ जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र की है. जहां एक नाबालिग के साथ रेप के बाद जिंदा जलाकर मारने के प्रयास की घटना सामने आई है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नाबालिग लड़की अपने मामा के घर पर रहती थी. घटना के दिन वह घर में अकेली थी. उसे अकेला पा कर गांव का ही एक युवक घर में घुस गया. इसके बाद युवक ने नाबालिग के साथ रेप कर उसे जलाने की कोशिश की. लड़की के शोर मचाने के बाद लड़का वहां से भाग निकला. बाद में ग्रामीणों ने लड़की की शरीर में लगे आग को बुझाया और इसकी जानकारी परिजनों को दी. बाद में परिजन उसे इलाज के लिए पश्चिम बंगाल के बहरमपुर ले गए. जहां पीड़ित नाबालिग का इलाज चल रहा है. इधर स्थानीय पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है.

पुलिस ने पीड़ित लड़की का बयान दर्ज कर लिया है. पीड़िता ने पुलिस को युवक द्वारा रेप के बाद जलाये जाने की पुष्टि की है. जिसके आधार पर पुलिस कांकोड़बोना के एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.



एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल ने बताया कि पीड़िता के मुताबिक रेप के बाद उसे जलाने का प्रयास किया गया है. इसके आधार पर एक युवक को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है. जांच के बाद निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी. दोषी किसी भी हाल में नहीं बचेंगे.
वहीं इस मामले में सीएम रघुवर दास ने कहा है कि पाकुड़ और चतरा की घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपियों को सजा दिलवा कर रहेगी. साथ ही सीएम ने कहा कि ऐसी घटनाओं पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए. इधर  पाकुड़ की मुखिया मीसफिका ने भी पाकुड़ की घटना को निंदनीय बताया है.

आपको बता दे कि चतरा के इटखोरी के राजा केंदुआ गांव में भी दुष्कर्म के बाद नाबालिग को जिंदा जलाने की घटना शुक्रवार को सामने आयी थी. बताया जाता है कि नाबालिग लड़की के साथ गांव के ही युवक ने दुष्कर्म किया. इसके बाद घर में घुसकर केरोसिन छिड़ककर उसे जिंदा जला दिया. घटना शुक्रवार की है. नाबालिग की मौके पर ही मौत हो गयी थी. वह आठवीं कक्षा की छात्रा थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज