अपना शहर चुनें

States

स्वास्थ्य समिति ने शिविर लगाकर आयुष्मान भारत कार्यक्रम का किया आयोजन

स्वास्थ्य समिति ने शिविर लगाकर आयुष्मान भारत कार्यक्रम का किया आयोजन
स्वास्थ्य समिति ने शिविर लगाकर आयुष्मान भारत कार्यक्रम का किया आयोजन

भारत सरकार ग्राम स्वराज द्वारा अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रही है ताकि लोग सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का लाभ ले सके.

  • Share this:
पाकुड़ के पाकुड़िया प्रखंड के ग्राम स्वराज अभियान के रूप में चयनित गांव राधानगर में जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा शिविर लगाकर आयुष्मान भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर भारत सरकार के अवर सचिव लक्ष्मीकांत द्विवेदी एवं उप विकास आयुक्त जगत नारायण प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री के बजट में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन को रखा गया है और इस योजना का लाभ गांव के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना सरकार का उद्देश्य है. इसके लिए इस गांव के लोगों की सहभागिता की आवश्यकता है.

भारत सरकार ग्राम स्वराज द्वारा अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रही है ताकि लोग सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का लाभ ले सके. डीआरडीए डाइरेक्टर सुनील कुमार सिंह ने कहा कि राधानगर गांव की आबादी 1032 है जिसमें प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का लाभ 182 परिवारों को दिया जा चुका है, शेष बचे 34 परिवारों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का लाभ 5 मई के पूर्व उपलब्ध करा दिया जाएगा.

वहीं जनधन योजना के तहत 196 में 156 लाभुकों का बैंक खाता खुलवा दिया गया है. उजाला योजना के तहत 259 में 130 घरों में बिजली का कनेक्शन अबतक जोड़ दिया गया है. सुरक्षा बीमा योजना के तहत 448 में 362 लाभुकों का बीमा कराया गया है. नवीन ज्योति योजना के तहत 105 में 69 लोगों को लाभ पहुंचाया गया है, शेष बचे लाभुको को सभी योजनाओं का लाभ उपलब्ध करा दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज