अपना शहर चुनें

States

पाकुड़: पेंशन न मिलने से परेशान लाभुकों ने किया प्रदर्शन

प्रखंड कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए लाभुक.
प्रखंड कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए लाभुक.

दस महीनों से पेंशन के लिए कार्यालयों और बैंक के चक्कर काट रहे हैं बुजुर्ग और दिव्यांग लाभुक

  • Share this:
झारखंड के पाकुड़ जिले के महेशपुर प्रखंड के धर्मखापाड़ा पंचायत के सुहबिल और बास्केन्द्रि पंचायत के हरिशपुर गांव के दर्जनों लाभुकों को दस महीने पेंशन नहीं मिल रही है. पेंशन न मिलने से परेशान लाभुकों ने बुधवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया. दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि हम सभी को पिछले 10 माह से पेंशन नहीं मिल रहा है. हम कार्यालय का चक्कर काट-काट कर थक चुके है, लेकिन आज तक हमलोगों को पेंशन नहीं मिल रही है.

कुछ पेंशन लाभुकों ने बताया कि पेंशन चालू करने हेतु कई बार बैंक अधिकारी से लेकर प्रखंड कर्मी के पास पहुंच कर पेंशन चालू करने के लिए आवश्यक कागजात दिखाए, लेकिन हमें पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा है.

ग्रामीणों ने बताया कि बैंक में जाते हैं, तो बैंक अधिकारी कहते हैं कि पेंशन नहीं आई है. जबकि हम लोगों  को पहले भी कई बार पेंशन का लाभ मिल चुका है. लाभुकों ने बताया कि उपायुक्त पाकुड़ को भी कई बार आवेदन देकर सूचित किया, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ.



एक 25 वर्षीय दिव्यांग लाभुक मायनो मरांडी ने बताया कि मुझे बिगत 10 माह से पेंशन नहीं मिली है. कई बार प्रखंड से लेकर अंचल कार्यालय का चक्कर काटे, लेकिन विभागीय उदासीनता के कारण आज तक मुझे भी पेंशन नहीं मिल पाई है.
लाभुकों ने बताय कि अगर जल्द से जल्द हमें पेंशन नहीं मिली, तो हम लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी. इस  मामले में कोई भी पदाधिकारी हमसे बात करने को राजी नहीं हुआ.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज