लाइव टीवी

सिविल सर्जन ने तुड़वाई सुरक्षा और सफाई कर्मियों की हड़ताल

Kundan Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: December 11, 2017, 3:22 PM IST
सिविल सर्जन ने तुड़वाई सुरक्षा और सफाई कर्मियों की हड़ताल
पाकुड़ सदर अस्पताल में धरने पर सुरक्षा और सफाई कर्मी

पाकुड़ सदर अस्पताल में सुरक्षा और सफाई कर्मी हड़ताल पर बैठ गये. इसकी सूचना सिविल सर्जन को दी गई. सिविल सर्जन ने इसकी समस्याओं को जल्द सुलझाने का भरोसा दिलाकर हड़ताल खत्म करवाया.धरने के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने जमकर नारेबाजी की और कहा कि उन्हें तीन महीने से ना तो मानदेय, ना बोनस और ना ही भविष्य निधि का पैसा मिल रहा है. जिसके चलते वे धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हुए.

  • Share this:
पाकुड़ सदर अस्पताल में सुरक्षा और सफाई कर्मी हड़ताल पर बैठ गये. इसकी सूचना सिविल सर्जन को दी गई. सिविल सर्जन ने इसकी समस्याओं को जल्द सुलझाने का भरोसा दिलाकर हड़ताल खत्म करवाया.

धरने के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने जमकर नारेबाजी की और कहा कि उन्हें तीन महीने से ना तो मानदेय, ना बोनस और ना ही भविष्य निधि का पैसा मिल रहा है. जिसके चलते  वे धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हुए.

पाकुड़ सदर अस्पताल में सुरक्षा और सफाई कर्मी निजी कंपनी, फ्रंट लाइन के जरिये यहां काम करते हैं. सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि पिछली बार हड़ताल करने पर आश्वसन दिया गया था. लेकिन अब पीएचसी,सीएचसी कर्मियों को कम बोनस दिया गया और कंपनी के अधिकारी कह रहे हैं कि बाकी के पैसा नहीं देंगे.

सिविल सर्जन ने भरोसा दिलाया कि इन कर्मियों का बकाया पैसा दिलवाया जायेगा. कंपनी का स्वास्थ्य विभाग के पास राशि बकाया है. बतौर सिविल सर्जन नये साल से सदर अस्पताल में होमगार्ड से काम लिया जायेगा. ऐसा चीफ सेक्रेटरी का आदेश है. उसके बाद जरुरत के मुताबिक इन सुरक्षा कर्मियों को लिया जायेगा. इसके लिए  बेहतर काम करने वाले को प्राथमिकता दी जाएगी. सिविल सर्जन के आश्वसन के बाद सुरक्षा और सफाईकर्मियों ने हड़ताल खत्म किया.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2017, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर