Assembly Banner 2021

जेएमएम ने जल, जंगल और जमीन का नारा दिया, पर विकास नहीं किया- सीएम रघुवर दास

सीएम रघुवर दास

सीएम रघुवर दास

सीएम ने पार्टी कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर सरकारी योजनाओं की जानकारी देने का निर्देश दिया.

  • Share this:
सीएम रघुवर दास ने पाकुड़ जिले का दौरा किया. तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन सोमवार को उन्होंने महेशपुर विधानसभा क्षेत्र में दो कार्यक्रम किए. मुर्गाडांगा गांव में जन चौपाल को सम्बोधित करते हुए सीएम ने कहा कि संथाल परगना की दशा और दिशा बदलने का संकल्प लिया हूं. सीएम ने महिलाओं को भरोसा दिलाया कि महिलाओं के विकास के लिए प्रयास जारी हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि घरेलू उद्योग, पशु पालन सहित अन्य छोटे-छोटे उद्योगों से महिलाओं को जोड़ा जाएगा. सीएम ने यहां एक महिला को दस हजार रुपये और एक लडकी को इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया. जेएमएम पर निशाना साधते हुए रघुवर दास ने कहा कि जल, जंगल और जमीन के घिसे-पिटे नारे दिये गये. लेकिन विकास नहीं हुआ. बतौर सीएम बीजेपी को लेकर दुष्प्रचार किया गया कि बीजेपी सत्ता में आयेगी, तो आदिवासियों की जमीन ले लेगी. लेकिन बीजेपी सरकार चार साल में किसी आदिवासी की जमीन ली नहीं, बल्कि उन्हें पानी, आवास, बिजली मुहैया कराया.

दूसरा कार्यकम पाकुडिया के डुमरसोल में हुआ. बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में सीएम ने पार्टी कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर सरकारी योजनाओं की जानकारी देने का निर्देश दिया. सीएम ने जेएमएम पर बिचौलिया प्रथा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया.



बता दें कि मिशन-2019 के मद्देनजर सीएम रघुवर दास अभी से ही जेएमएम के संथाल परगना किले में सेंधमारी करने में जुटे हुए हैं.
(कुंदन कुमार की रिपोर्ट)

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज