अपना शहर चुनें

States

हिन्दू-मुस्लिम मिलकर मना रहे हैं दुर्गापूजा

देश को नया पैगाम दे रही यहां की पूजा
देश को नया पैगाम दे रही यहां की पूजा

पाकुड़ के नामुपाड़ा मुहल्ला का दुर्गापूजा चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोग मिलकर दुर्गापूजा कर रहे हैं.

  • Share this:
पाकुड़ के नामुपाड़ा मुहल्ला का दुर्गापूजा चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोग मिलकर दुर्गापूजा कर रहे हैं. 40 की संख्या में मुस्लिम लड़के मूर्ति बनाने के समय से ही पूजा के काम में सहयोग कर रहे हैं. ये लड़के पूजा का समान लाने से लेकर साफ सफाई तक में शामिल हो रहे हैं.

नामुपाड़ा के दुर्गापूजा स्थल पर जाने के बाद यह पता कर पाना मुश्किल है कि कौन हिन्दू है और कौन मुस्लिम. आपसी भाईचारे और सद्भावना के साथ सभी पूजा के काम में लगे हुए हैं. इतना ही नहीं, कोई बाहरी अफवाह फैलाकर सद्भवना को नहीं बिगाड़ सके इसके लिए सभी आईकार्ड लगाकर काम कर रहे हैं. इस आईकार्ड की जानकारी प्रशासन को भी दी गई है. पूजा में सहयोग राशि हर मुस्लिम परिवार ने दिया है.

बता दें कि यह संभव हो सका है आनंद कुमार नामक युवक की वजह से. आंनद कुमार ने सद्भावना केन्द्र स्थापित किया जिसमें मुस्लिम और हिन्द समुदाय के लोग शामिल हुए. यहीं निर्णय लिया गया कि साफ सफाई कर दुर्गापजा मनाया जाएगा. फिर कुड़ा कचरा से भरे जगह को साफ किया गया और अब दुर्गापूजा मनाया जा रहा है. इतना ही नहीं दोनों समुदाय के लोग इसी स्थान पर मुहर्रम मनाने की योजना भी बना चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज