Home /News /jharkhand /

सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने कोरोना पॉजिटिव गर्भवती की बचाई जान, दिया जुड़वां बच्चे को जन्म

सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने कोरोना पॉजिटिव गर्भवती की बचाई जान, दिया जुड़वां बच्चे को जन्म

पाकुड़ सदर अस्पताल में मां और जुड़वां बच्चे स्वस्थ हैं.

पाकुड़ सदर अस्पताल में मां और जुड़वां बच्चे स्वस्थ हैं.

Pakur News: कोरोना पॉजिटिव गर्भवती का ऑपरेशन खतरे से खाली नहीं था. लेकिन सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने तमाम खतरों का सामना करते हुए महिला का सफल ऑपरेशन किया. महिला ने जुड़वां बच्चे को जन्म दिया.

    रिपोर्ट- कुंदन कुमार

    पाकुड़. झारखंड के पाकुड़ जिले में डॉक्टरों के प्रयास से कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) महिला जुड़वा बच्चों की मां बन सकी. महिला ने सोनाजोड़ी स्थित सदर अस्पताल में ऑपरेशन के बाद जुड़वां बच्चे को जन्म दिया. महिला का सफल ऑपरेशन करने वाली टीम में सदर अस्पताल के डॉ. शंकर लाल मुर्मू, डॉ. डोमिनिका मरांडी एवं डॉ. जीतेंद्र कुमार शामिल थे. इन्होंने कोरोना संक्रमण के खतरे का सामना करते हुए अपना धर्म निभाया. मां और दोनों बच्चे स्वस्थ हैं.

    दरअसल जिले के लिट्टीपाड़ा प्रखंड की रहने वाली पहाड़िया जनजाति की एक महिला को शनिवार को प्रसव पीड़ा शुरू होने के बाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. महिला की स्थिति बहुत अच्छी नहीं थी. वह कोरोना पॉजिटिव भी थी. ऐसे में महिला का ऑपरेशन खतरे से खाली नहीं था. लेकिन सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने तमाम खतरों का सामना करते हुए महिला का सफल ऑपरेशन किया. महिला ने जुड़वां बच्चे को जन्म दिया.

    डॉक्टरों की टीम में एक महिला डॉक्टर भी थी, जो पिछले साल कोरोना पॉजिटिव मरीज के ऑपरेशन के दौरान खुद कोरोना संक्रमित हो गई थीं. तब महिला डॉक्टर को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन होना पड़ा था. लेकिन कोरोना संक्रमण के खतरे के बावजूद अपना धर्म निभाते हुए डॉक्टरों ने महिला का ऑपरेशन किया. महिला ने जुड़वां बच्चे को जन्म दिया.

    सदर अस्पताल में जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. डॉक्टरों की टीम दोनों की देख-रेख में लगी हुई है. डॉक्टरों के इस प्रयास की हर तरफ सराहना हो रही है.

    Tags: Jharkhand news, Pakur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर