झारखंड में फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, लाखों की मशीनें बरामद

पुलिस ने लाखों रुपये मूल्य की मशीनें एवं उपकरण बरामद किए हैं. (सांंकेतिक फोटो)

मुफस्सिल पुलिस ने मणिरामपुर गांव (Manirampur Village) में छापेमारी की और फर्जी आधार कार्ड बनाने में इस्तेमाल किये जा रहे लैपटॉप, फिंगर प्रिंट स्कैनर, आइरिस स्कैनर, सहित तमाम सामग्री जब्त की है.

  • Share this:
    पाकुड़. झारखंड के पाकुड़ जिले (Pakur District) में पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड (Fake Aadhar Card) बनाने वाले एक गिरोह का रविवार को भंडाफोड़ किया. साथ ही पुलिस ने कार्ड बनाने में उपयोग की जाने वाली सामग्री और लाखों रुपये मूल्य की मशीनें एवं उपकरण बरामद किए. पुलिस सूत्रों ने बताया कि फर्जी आधार कार्ड बनाने का यह गोरखधंधा सदर प्रखंड के मणिरामपुर गांव में चलाया जा रहा था. गुप्त सूचना पर मुफस्सिल पुलिस ने मणिरामपुर गांव (Manirampur Village) में छापेमारी की और फर्जी आधार कार्ड बनाने में इस्तेमाल किये जा रहे लैपटॉप, फिंगर प्रिंट स्कैनर, आइरिस स्कैनर, सहित तमाम सामग्री जब्त की लेकिन कुछ लोग मौके से भागने में सफल रहे. मुफस्सिल थाने में प्रशिक्षु अवर निरीक्षक विजय कुमार के लिखित बयान पर मणिरामपुर गांव निवासी अशरफ शेख, लुतफुल शेख सहित पश्चिम बंगाल के दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

    दरअसल, झारखंड में इन दिनों ठगी और अपराध के मामले बढ़ गए हैं. बीते दिनों खबर सामने आई थी कि झारखंड के धनबाद में एक महिला को एटीएम से पैसे निकालने में मदद मांगना महंगा पड़ गया. युवक ने महिला का एटीएमकार्ड (ATM Card) बदल लिया. और चार हजार रुपये निकाल लिये. पति के मोबाइल पर पैसे निकाले जाने का मैसेज आने पर महिला अवाक रह गई. आनन-फानन में बैंक पहुंचकर उसने कार्ड को लॉक कराया. पीड़िता ने इस सिलसिले में हरिहरपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

    अपना एटीएमकार्ड पीड़िता के कार्ड से बदल लिया
    जानकारी के मुताबिक, पीड़िता सोनी देवी गोमो पुराना बाजार स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम से पैसे निकालने के लिए गई थी. इस दौरान वह अपने पति से फोन पर बात कर रही थी. एटीएम के पास खड़ा युवक उसे देख रहा था. सोनी देवी ने उस युवक से पैसा निकालने में मदद मांगी. युवक ने उसे पैसे निकालने का प्रोसेस समझाया और पैसे निकालने में मदद की. जिसके बाद पीड़िता ने अपने खाते से चार हजार रुपये निकालकर घर चली गई. लेकिन इसी दौरान युवक ने अपना एटीएमकार्ड पीड़िता के कार्ड से बदल लिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.