अपना शहर चुनें

States

शादी के मंडप पर बैठने से पहले दूल्हा पहुंचा जेल

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी मामा-भांजा
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी मामा-भांजा

पुलिस की माने तो दोनों मानव तस्करों से मिलकर गिरोह चलाते हैं, जो लड़कियों को शादी कर मध्य प्रदेश ले जाते हैं और वहां बेच देते हैं.

  • Share this:
पाकुड़ में एक दूल्हा शादी के मंडप पर बैठने से पहले ही जेल पहुंच गया. मामला पाकुड़ नगर थाना के पतरापाड़ा गांव का है. यहां मध्यप्रदेश के रहने वाले एक मामा ने भांजे की नाबालिग लड़की से शादी कराने की कोशिश की. सब कुछ तैयार था. लेकिन इस शादी की सूचना चाइल्ड लाइन को मिल गई. जिसके बाद पुलिस ने दोनों मामा-भांजा को गिरफ्तार कर लिया.

उनसे पूछताछ की गई तो सारा सच सामने आ गया. दरअसल मध्य प्रदेश के निवासी रामलाल अपने भांजे के साथ अपना ससुराल मिर्चाचौकी आया था. वहां मानव तस्करों ने उन्हें शादी का प्रलोभन दिया और लड़की दिखाकर शादी कराने का वादा किया. इसके एवज में तस्कर उनके कुछ रुपये की मांग की. बात तय हो गयी.

दोनों को पाकुड़ के पतरापाड़ा गांव लाया गया. दोनों ने लड़की देखी और शादी के लिए हां भर दिया. रात में शादी होनी थी. इसी बीच चाइल्ड लाइन के वोलेन्टियर ने इसकी सूचना कार्यालय को दिया. चाइल्ड लाइन की टीम पतरापाड़ा गांव पहुंचकर लड़की और लड़की की माँ को खोज निकाला. दोनों मामा-भांजे की खोजबीन की, तो दोनों छुप गये. टीम ने दोनों को खोजा और पुलिस के हवाले कर दिया.



पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और मामा-भांजे को जेल भेज दिया है. पुलिस की माने तो दोनों मानव तस्करों से मिलकर गिरोह चलाते हैं, जो लड़कियों को शादी कर मध्य प्रदेश ले जाते हैं और वहां बेच देते हैं.
 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज