लाइव टीवी

Jharkhand Assembly Election 2019: कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों ने झारखंड की जनता को धोखा दिया-अमित शाह

News18 Jharkhand
Updated: December 16, 2019, 2:31 PM IST
Jharkhand Assembly Election 2019: कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों ने झारखंड की जनता को धोखा दिया-अमित शाह
बड़हरवा में जनसभा को संबोधित करते अमित शाह

बीजेपी (bjp) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah )बरहड़वा हाई स्कूल मैदान के निकट चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं.

  • Share this:
साहेबगंज. बीजेेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चुनावी जनसभा के लिए आज झारखंड (jharkhand) दौरे पर है. अमित शाह बरहवा (पाकुड़ विधानसभा) में चुनावी सभा को संबोधित किया. अमित शाह ने बरहवा (पाकुड़ विधानसभा) में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार अन्य जातियों का आरक्षण कम किए बिना पिछड़ी जाति के लिए आरक्षण देगी. पिछड़ी जाति के युवाओं के विकास के लिए ओबीसी आयोग बनाया जाएगा. इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों ने झारखंड की जनता को धोखा दिया है. अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि साहेबगंज योजना से पूरा झारखंड और पूरा एक क्षेत्र जलमार्ग से जुड़ेगा. उन्होंने कहा कि हम आने वाले दिनों में पूरे क्षेत्र में डेवलपमेंट कॉरिडोर के रूप में विकसित करेंगे. प्राचीन काल में यूरोप और एशिया में साहेबगंज से व्यापार होता था. हम व्यापार के रास्ते खोलना चाहते हैं. ये तभी हो सकता है जब पीएम मोदी का हाथ मजबूत होगा.

अमित शाह का ये पांचवां चुनावी दौरा है

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए अमित शाह का ये पांचवां चुनावी दौरा है. इससे पहले अमित शाह 21 नवंबर को मनिका और लोहरदगा में, 28 नवंबर को चतरा और गढ़वा में, दो दिसंबर को चक्रधरपुर और बहरागोड़ा में और 14 दिसंबर को देवघर, गिरिडीह और बाघमारा में चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं.  बता दें कि पाकुड़ और पौड़ेयाहाट समेत पांचवें और अंतिम चरण में 16 सीटों 20 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. चुनावी जनसभा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं. शाह के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और दिनेश लाल यादव (Dinesh lal yadav) भी कई सभा करेंगे.

पाकुड़ विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस में हैं कड़ा मुकाबला

पाकुड़ विधानसभा सीट पर आमने-सामने का मुकाबला है. इस विधानसभा सीट से बीजेपी ने बेनी प्रसाद गुप्ता को अपना प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने आलमगीर आलम पर एक बार फिर भरोसा जताया है. 2000 के चुनाव में बीजेपी के बेनी गुप्ता को आलमगीर आलम ने हराया था. अलमगीर 2005 में भी इस सीट से विधायक बने थे. 2009 के चुनाव में उन्हें झामुमो के अकील अख्तर से मात खानी पड़ी. 2014 के चुनाव में आलमगीर ने अकील को हरा कर पुन: सीट पर कब्जा किया.

यह भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Elections: आज का सबसे दिलचस्प मुकाबला झरिया सीट पर, देवरानी-जेठानी के बीच सीधी टक्कर

यह भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Elections (4th Phase): बीजेपी और मासस प्रत्याशी ने वोट डालकर किया जीत का दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 2:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर