अपना शहर चुनें

States

मानव तस्करी का मामला उजागर, दो नाबालिग बरामद कर परिवारों को सौंपी

दिल्ली में नौकरी के नाम पर बेची जाने वाली आदिवासी युवतियां अपनी आपबीती सुनाती हुईं
दिल्ली में नौकरी के नाम पर बेची जाने वाली आदिवासी युवतियां अपनी आपबीती सुनाती हुईं

पाकुड़ में एक बार फिर मानव तस्करी का मामला उजागर हुआ है. लिटटीपाड़ा पुलिस दो आदिवासी नाबालिग लड़की को दिल्ली से बरामद कर पाकुड़ लाया गया. दोनों नाबालिग को सीडब्ल्यूसी के समक्ष उपस्थित कर उनके परिजनों को सौंपा गया.

  • Share this:
पाकुड़ में एक बार फिर मानव तस्करी का मामला उजागर हुआ है. लिटटीपाड़ा पुलिस द्वारा दो आदिवासी नाबालिग लड़कियों को दिल्ली से बरामद कर पाकुड़ लाया गया. दोनों नाबालिग को सीडब्ल्यूसी के समक्ष उपस्थित कर उनके परिजनों को सौंपा गया. पाकुड़ में मानव तस्करी की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है. पाकुड़ के लिटटीपाड़ा थाना की इन दो धागड़ आदिवासी लड़कियों को दिल्ली में काम कराने के बहाने ले जाकर बेच दिया गया था. मामले में नाबालिग के पिता ने लिटटीपाड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

पीड़िता ने बताया कि लिटटीपाड़ा थाना क्षेत्र का हेटबांधा गांव निवासी शिवशंकर तुरी और साहेबंगज जिला के बरहेट निवासी फुलकुमारी मानव तस्करी के धंधा को अंजाम देने के आरोपी हैं. दोनों ने आपस में जीजा और साली का संबंध होने की बात पुलिस को बताया है. दोनों ने तीन नबालिग  को दिल्ली यह कहकर ले गया था कि काम करेगी तो 6 हजार रुपये मिलेगा और आराम से रहेगी. गरीबी की दुहाई देकर परिजनों को भी मानव तस्कर ने अपने चंगुल में ले लिया जब परिजन ने इंकार किया तो नाबालिग को निशाने पर लिया और सपने दिखाकर चुपके से दिल्ली लेकर चला गया. दिल्ली ले जाकर एक प्लेसमेंट एजेंसी के पास बेच दिया था.

एजेन्सी वालों ने उनको एक कोठी के मालिक के हाथों बेच दिया. तीनों को बंधक बनाकर रखा जाता था और घरेलू काम कराया जाता था. मारपीट करने के साथ खाना पीना भी नहीं दिया जाता था. तीनों में एक नाबालिग लड़की पहले भागकर लिटटीपाड़ा आई और आपबीती सुनाई. परिजन पता लगाने में जुट गए तो पता नहीं चल रहा था कि दिल्ली में कहां रहती है. दो साल तक पता करने बाद पता चला तो फिर पिता ने लिटटीपाड़ा थाने में सूचना दी तो पुलिस कार्रवाई करते हुए बचे हुए दो नबालिग को बरामद कर वापस लाया. पुलिस ने मामले में 15 दिन पहले जीजा और साली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.



यह भी पढ़ें - दोस्त पर था गर्लफ्रेंड से बात करने का शक, गुप्तांगों के पास मारी गोली
यह भी पढ़ें - बीसीसीएल आऊटसोर्सिंग में डीज़ल चोरी करते रंगे हाथों पकड़ा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज