लाइव टीवी

Jharkhand Assembly Elections (5th Phase): लिट्टीपाड़ा के इस बूथ पर नहीं पड़ा एक भी वोट, इस वजह से गांववालों ने किया बहिष्कार
Pakur News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: December 20, 2019, 12:16 PM IST
Jharkhand Assembly Elections (5th Phase): लिट्टीपाड़ा के इस बूथ पर नहीं पड़ा एक भी वोट, इस वजह से गांववालों ने किया बहिष्कार
लिट्टीपाड़ा के मतदान केन्द्र संख्या-69 पर ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया

ग्रामीणों के वोट नहीं देने के फैसले से लिट्टीपाड़ा के मतदान केन्द्र संख्या-69 पर सुबह 11 बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा. जबकि इस बूथ पर 884 वोटर्स हैं.

  • Share this:
पाकुड़. लिट्टीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र के धोपाहड़ी में ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार कर दिया. ग्रामीणों का कहना है कि तमाम आश्वासनों के बावजूद उनके गांव में सड़क का निर्माण नहीं हुआ. इसलिए सड़क नहीं, तो वोट नहीं का नारा देकर उन्होंने मतदान में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया. ग्रामीणों के इस फैसले से मतदान केन्द्र संख्या-69 पर सुबह 11 बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा. जबकि इस बूथ पर 884 वोटर्स हैं. इसकी सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने में जुटी है.

उधर, जेएमएम विधायक सह पूर्व मंत्री साइमन मरांडी ने लिट्टीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय डुमरिया स्थित बूथ संख्या- 55 में मतदान किया. यहां वोटिंग को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. हालांकि देवघर के सारठ विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या- 139 पर लगभग 3 घंटा मतदान बाधित रहा. यहां ईवीएम में बार-बार खराबी आई, जिसके चलते सुबह 10 बजे तक ठीक से मतदान नहीं हो पाया. हालांकि ईवीएम बदलने के बाद मतदान को सुचारू कराया गया.

देवघर एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने सारठ विधानसभा क्षेत्र में बूथों का जायजा लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद होने का दावा किया. न्यूज-18 से खास बातचीत में एसपी ने कहा कि देवघर के सारठ और जरमुंडी विधानसभा क्षेत्रों के सभी 141 बूथों पर बड़ी संख्या में मतदाता पहुंच रहे हैं. कहीं से भी किसी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. लोग भयमुक्त वातावरण में अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के पांचवें और अंतिम चरण में शुक्रवार को छह जिलों की 16 सीटों पर वोटिंग (Voting) जारी है. सुबह 11 बजे तक 29.19 प्रतिशत मतदान हुआ है. वोटिंग को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं.



(इनपुट- कुंदन कुमार, रितुरात) 

ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Elections (5th Phase): मंत्री रणधीर सिंह व लुइस मरांडी ने डाले वोट, बोले- एकतरफा चुनाव में बीजेपी की जीत तय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2019, 12:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर