लाइव टीवी

चुंबन प्रतियोगिता: जिला प्रशासन की जांच पर मेला समिति ने उठाये सवाल

Kundan Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: December 15, 2017, 12:02 PM IST
चुंबन प्रतियोगिता: जिला प्रशासन की जांच पर मेला समिति ने उठाये सवाल
फाइल फोटो

पाकुड की चुम्बन प्रतियोगिता की आग पूरा झारखंड में फैल गयी है. राजनीतिक पार्टियां इसका विरोध कर रही हैं, तो जिला प्रशासन जांच में जुट गया है. उधर मेला समिति ने सियासी दलों के विरोध और जिला प्रशासन की जांच पर सवाल खड़े किये हैं.

  • Share this:
पाकुड़ की चुम्बन प्रतियोगिता की आग पूरा झारखंड में फैल गयी है. राजनीतिक पार्टियां इसका विरोध कर रही हैं,  तो जिला प्रशासन जांच में जुट गया है. उधर मेला समिति ने सियासी दलों के विरोध और जिला प्रशासन की जांच पर सवाल खड़े किये हैं.

पाकुड़ के लिट्टीपाडा प्रखंड के डुमरिया गांव में आयोजित हुई चुम्बन प्रतियोगिता को लकेर बीेजेपी और आदिवासी संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.  इन सबके बीच जिला प्रशासन ने जांचकर अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है. डीसी के निर्देश पर एसडीओ और डीएसपी ने इस आयोजन की जांच की. हालांकि मेला समिति के लोगों का आरोप है कि एसडीओ और डीएसपी ने लोगों को डरा-धमका कर कागज में लिखवाया है. मना करने पर डाट फटकार भी लगाई. फिर अपने मन से लिखकर लोगों से हस्ताक्षर करवाये गये हैं.

 

मेला समिति का ये भी कहना है कि जिले के सभी पदाधिकारियों को निमंत्रण कार्ड के साथ पम्प्लेट दिये गये थे और मेला आयोजन की अनुमति मांगी गयी थी. उस समय प्रशासन ने आपत्ति क्यों नहीं जताई. अब सत्ता और राजनीति के दबाव में जिला प्रशासन मेला समिति के सदस्यों को डराकर जांच प्रतिवेदन तैयार कर रहा है. हालांकि एसडीओ जितेन्द्र कुमार देव ने  डराने-धमकाने वाले मेला समिति के आरोप को गलत बताया है.

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2017, 12:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर