लाइव टीवी

पत्थर खदान में काम करते मजदूर की दुर्घटना में मौत

Kundan Kumar | News18 Jharkhand
Updated: August 11, 2018, 7:36 AM IST
पत्थर खदान में काम करते मजदूर की दुर्घटना में मौत
पाकुड़ - पत्थर खान दुर्घटना में मजदूर की मौत

पाकुड़ के सितपहाड़ी पत्थर खदान में बिना कोई सुरक्षा के ही मजदूर काम करते हैं. ऐसे में दुर्घटना होने से जान जाने का भय हमेशा ही बना रहता है.

  • Share this:
पाकुड़ स्थित एक पत्थर खदान में काम करने के दौरान घटी एक दुर्घटना में एक मजदूर की मौत हो गई. मृतक मजदूर का नाम राजेंद्र पहाड़िया है. घटना हिरणपुर थाना के सितपहाड़ी गांव की है. मजदूर की मौत के बाद से गांव का माहौल गमगीन हो गया है.

मिली जानकारी के अनुसार घटना उस समय घटी जब मजदूर पत्थर खदान में ऊपर चढ़कर पत्थर से मिट्टी साफ कर रहा था. लेकिन तभी मजदूर के काम करने के दरम्यान ही पत्थर खदान में धंसान होने लगा. इससे मजदूर का संतुलन बिगड़ गया. वह खुद को संभाल नहीं पाया और अचानक ही नीचे गिर गया. घटनास्थल पर ही मजदूर की मौत हो गई. मजदूर के परिजन भी तब साथ में काम कर रहे थे.

दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद तुरंत ही हिरणपुर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और छानबीन में जुट गई. घटना के संदर्भ में हिरणपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. बता दें कि पाकुड़ के सितपहाड़ी पत्थर खदान में बिना कोई सुरक्षा के ही मजदूर काम करते हैं. ऐसे में दुर्घटना होने से जान जाने का भय हमेशा ही बना रहता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2018, 7:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर