लाइव टीवी

बाईपास के लिए जमीन अधिग्रहण का काम शुरू

Kundan Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 3, 2018, 10:08 PM IST
बाईपास के लिए जमीन अधिग्रहण का काम शुरू
परितोष ठाकुर भू-अर्जन पदाधिकारी, पाकुड़

ग्रामीणों ने जमीन बंटवारे को कानूनी रूप नहीं दिया है.

  • Share this:
पाकुड़ में बाईपास रोड बनाने की शुरुआत हो गई है. इसके लिए जमीन अधिग्रहण के लिए लिए भू-अर्जन पदाधिकारी परितोष ठाकुर ने ग्रामीणों के साथ बैठक की. बाईपास के जमीन मालिकों से जमीन लेने प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

बैठक में ग्रामीणों ने बताया कि जमीन वंशावली के अनुसार बांट लिया गया है. लेकिन जमीन बंटवारे को कानूनी रूप नहीं दिया गया है. ऐसे में पदाधिकारियों के सामने एक परेशानी आ रही है कि सभी को उस जमीन के लिए मुआवजे की राशि अलग - अलग नहीं दी सकती है जिस जमीन के कई हिस्से कर लिए गए हैं. इसलिए एक व्यक्ति के बैंक खाते में मुआवजे की राशि दे दी जाएगी जहां से सभी जमीन के हिस्सेदार राशि का बंटवारा कर लेंगे. इस मसले को लेकर कवायद चल रही है.

परितोष ठाकुर ने कहा कि जमीन के कागजात के मामले में ग्रामीण उतने पढ़े लिखे नहीं हैं. यहां के ग्रामीणों ने अपनी जमीन मौखिक रूप से बांट ली है. लेकिन लिखित रूप में बंटवारा नहीं किया गया है. जमीन पर किसका कितना दखल है उसे देखने समझने के बाद ही मुआवजे की रकम तय की जाएगी.

बता दें कि पाकुड़ में बाईपास सड़क बनाया जा रहा जो शहर के बाहर से गुजरते हुए बंगाल जाने वाली सड़क में मिल जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2018, 10:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर