पाकुड़: भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक पदार्थ से भरा ट्रक जब्त, आरोपी फरार

Kundan Kumar | News18 Jharkhand
Updated: April 20, 2019, 10:19 AM IST
पाकुड़: भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक पदार्थ से भरा ट्रक जब्त, आरोपी फरार
भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक पदार्थ से भरा ट्रक जब्त, आरोपी फरार

पुलिस ने पाकुड़िया थाना के डोमनगढ़िया गांव में अवैध विस्फोटक पदार्थ से भरा ट्रक जब्त किया है. वहीं मौके से चालक फरार हो गया है.

  • Share this:
झारखंड में अवैध विस्फोटक मामले में पाकुड़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने जिले के पाकुड़िया में भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किया है. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है पाकुड़ जिले में विस्फोटक की बरामदगी ज्यादा हो रही. पुलिस ने पाकुड़िया थाना के डोमनगढ़िया गांव में विस्फोटक का जखीरा बरामद किया है.

मामले की जानकारी देते हुए वन विभाग पदाधिकारी रेंजर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि भारी मात्रा में अवैध लकड़ी पाकुड़िया से पश्चिम बंगाल ले जाया जा रही है, जिसके बाद आधी रात से ही रेंजर अनिल कुमार सिंह ने गश्त अभियान जारी कर दिया. रेंजर को जब एक ट्रक आते दिखाई दिया तो उन्होंने उसे रुकने का इशारा दिया. रुकने का इशारा मिलते ट्रक चालक ट्रक को पीछे कर उसे लेकर भागने की जद्दोजहद में लग गया, लेकिन जब तक रेंजर पूरी टीम के साथ ट्रक के निकट पहुंचा, तब तक ट्रक का चालक और सह-चालक मौके से फरार हो गए.

पुलिस ने जब ट्रक में लोड समानों का जांच की  तो पाया कि ट्रक में लकड़ी की जगह विस्फोटक यानी तबाही का समान मौजूद है, जिसके बाद रेंजर के अविलम्ब एसडीपीओ शशिरंजन को इसकी सूचना दी गई. जिसके बाद ट्रक को जब्त कर पाकुड़िया थाना लाया गया. वहीं विस्फोटकों का जांच की गई तो ट्रक से दो हजार तीन सौ किलो विस्फोटक के रूप में अमोनियम नाईट्रेट निकला. बता दें कि पाकुडिया में विस्फोटक का अवैध कारोबार तेजी से फल फुल रहा है. पुलिस के मुताबिक पश्चिम बंगाल से अवैध रूप से विस्फोटक का सप्लाई की जा रही है और पाकुड़ जिले के रास्ते विस्फोटक की सप्लाई दूसरे शहरों में भी की जा रही है.साथ ही विस्फोटक कुछ मात्रा में पत्थर खदानों में सप्लाई की जाती है.

यह भी पढ़ें-  गिरिडीह में एक्सप्लोसिव लदे वाहन में विस्फोट, तीन की मौत

यह भी देखें- VIDEO- पाकुड़: झोपड़ी में बारूद का ढेर, विस्फोटकों का ज़खीरा ज़ब्त

यह भी पढ़ें- एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 20, 2019, 10:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...