Home /News /jharkhand /

Pakur: पत्थर खदान में डूबे शख्स को 72 घंटे में तलाश नहीं पाए स्थानीय गोताखोर, NDRF ने 3 मिनट में निकाली लाश

Pakur: पत्थर खदान में डूबे शख्स को 72 घंटे में तलाश नहीं पाए स्थानीय गोताखोर, NDRF ने 3 मिनट में निकाली लाश

जो काम स्थानीय गोताखोर 72 घंटे में नहीं कर सके, उसे एनडीआरएफ की टीम ने महज 3 मिनट में कर दिखाया.

जो काम स्थानीय गोताखोर 72 घंटे में नहीं कर सके, उसे एनडीआरएफ की टीम ने महज 3 मिनट में कर दिखाया.

Sahibganj News: शनिवार को पुलिस-प्रशासन को पाकुड़ जिले के हिरणपुर स्थित बिरग्राम के पत्थर खदान के कुंड में युवक के डूबने की सूचना मिली थी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों को पानी के अंदर भेजा था, पर वे युवक को ढूंढ़ पाने में नाकाम रहे.

अधिक पढ़ें ...

नंद किशोर मंडल

पाकुड़. छह महीने से बंद पड़ी पत्थर खदान में शनिवार को लापता हुए शख्स की लाश मंगलवार को मिली. इस शख्स की पहचान सुरजा मालतो के रूप में हुई है. वह साहिबगंज जिले के रंगा थाना क्षेत्र के लकड़ा पहाड़ी गांव का रहनेवाला था.

बताया जा रहा है कि वह शनिवार को पाकुड़ जिले के हिरणपुर स्थित बिरग्राम के पत्थर खदान के कुंड में नहाने गया था. पत्थर का यह खदान बीते छह महीने से बंद था. शनिवार को पुलिस-प्रशासन को कुंड में युवक के डूबने की सूचना मिली थी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों को पानी के अंदर भेजा था, पर वे युवक को ढूंढ़ पाने में नाकाम रहे. गोताखोरों के पूरे दिन की कोशिश के बाद भी जब शव नहीं मिला, तो सोमवार की शाम एनडीआरएफ (NDRF) की टीम पाकुड़ पहुंची. मंगलवार सुबह एनडीआरएफ के गोताखोर ने महज 3 मिनट की एक डुबकी लगाई और लापता शख्स का शव खोज निकाला.

एनडीआरएफ के हेड ओपी गोस्वामी ने बताया कि तालाब की गहराई लगभग 30 से 40 फुट है, जो पत्थर निकालने की वजह से हुई है. बता दें कि साहिबगंज जिले के लाकडा पहाड़ी गांव का सुरजा मालतो वीरग्राम स्थित एक बंद पड़ी पत्थर खदान में शनिवार को नहाने के लिए गया था और गहरे पानी में डूब गया. सूचना मिलने पर थाना प्रभारी मदन कुमार सदलबल घटनास्थल पर पहुंचे और पानी में डूबे सुरजा मालतो की तलाश शुरू की. लगभग 72 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस सुरजा का पता लगा सकी.

यह पत्थर खदान केसीसी बिल्डकान कंपनी की है, जो बीते छह माह से बंद है. खदान में करीब 30 से 40 फीट गहरा पानी है. जानकारी के अनुसार सुरजा अपनी 4 साल की बेटी सोनी मालतो के साथ सुबह 9 बजे नहाने के लिए घर से निकला था. बेटी सोनी मालतो ने बताया कि उसके पिता नहाने के लिए पानी में उतरकर तैरने लगे. इसके बाद डूब गए.

Tags: Death due to drowning, NDRF Team, Sahibabad News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर