अपना शहर चुनें

States

अब नाम-पता दर्ज कर बैंक में दाखिल हो सकेंगे ग्राहक

व्यवसायियों, मंदिर संचालकों व बैंक प्रबंधकों के साथ बैठक करती पुलिस
व्यवसायियों, मंदिर संचालकों व बैंक प्रबंधकों के साथ बैठक करती पुलिस

पाकुड़ में जनता को सुरक्षा देने के लिए पुलिस कुछ नए कदम उठा रही है. कोई अधिक रुपया लेकर बैंक से घर जा रहा हो तो सूचना देने पर पाकुड़ पुलिस सुरक्षा देगी.

  • Share this:
झारखंड के पाकुड़ में इन दिनों लूटपाट और चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर सभी थाना प्रभारियों ने अपने-अपने थाना प्रांगण में व्यवसायियों, मंदिर संचालकों व बैंक प्रबंधकों के साथ एक विशेष बैठक की. बैठक में विशेषकर व्यापारियों और बैंकों से रुपये की लेनदेन करने वाले ग्राहकों को सुरक्षा के उपाय के बारे में विशेष रूप से चर्चा की गई. बैंक प्रबंधकों को निर्देश देते हुए एसडीपीओ ने कहा कि प्रखंड के सभी बैंको के अंदर आने जाने वाले ग्राहकों का नाम पता रजिस्टर में दर्ज करने की व्यवस्था सुनिश्चित करें.

बैंक के अंदर जिस व्यक्ति का बैंक में कोई काम ना हो, उसे प्रवेश प्रवेश न करने दें. संदिग्ध या बदमाश तत्वों को बैंक के आसपास देखे जाने पर पुलिस को तुरंत सूचना दें. पुलिस वैसे तत्वों से पूछताछ कर उनके बैंक ग्राउंड को खंगालेगी. बैंक से मोटी रकम निकासी करने वाले ग्राहकों को आवश्यकता अनुसार उनके घर तक पहुंचाने के लिए पुलिस सुरक्षा दी जाएगी लेकिन इसके लिए ग्राहकों को रुपये निकासी के पूर्व बैंक प्रबंधक या पुलिस अधिकारी को सूचना देकर सुरक्षा की मांग करनी होगी.

लूट-छिनैती से बचने के लिए एसडीपीओ ने अधिक से अधिक कैशलेस या ऑनलाइन रुपये की लेनदेन को सर्वोत्तम उपाय बताया. बैंक के अंदर बाहर सभी एंगल पर सीसीटीवी कैमरा अविलंब सेट करने के निर्देश दिए. उन्होंने उपस्थित सभी व्यपारियों को भी उनके दुकानों, प्रतिष्ठानों, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी तथा मंदिर के अंदर बाहर अविलंब सीसीटीवी कैमरे लगा लेने के निर्देश दिए.



एसडीपीओ का मानना है कि सीसीटीवी से अपराधी जल्द  पकड़े जाएंगे और अपराध पर अंकुश लगेगा. चौक चौराहे पर हो रही घटनाओं को नियंत्रण को अविलंब दो टाइगर मोबाइल देने की बात कही. लूट और छिनतई की घटना देखे लोगों को जागरूक नागरिक की तरह तुरंत हल्ला मचा कर बदमाश तत्वों को पकड़ने या पुलिस को तुरंत सूचना देने की भी अपील की गई.
यह भी पढ़ें - पाकुड़ में दिनदहाड़े शिक्षिका से चार लाख रुपये की लूट

यह भी पढ़ें - दो नाबालिग छात्राओं के अपहरण का प्रयास, एक गिरफ्तार

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज