लाइव टीवी

6 बसों से पाकुड़ पहुंचे 300 मजदूरों को प्रशासन ने क्वारंटाइन सेंटर में भेजा
Pakur News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 30, 2020, 4:54 PM IST
6 बसों से पाकुड़ पहुंचे 300 मजदूरों को प्रशासन ने क्वारंटाइन सेंटर में भेजा
मंत्री आलमगीर आलम की पहल पर मजदूरों को रांची से पाकुड़ भेजा गया

उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने निर्देश दिया है कि बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों (Laborers) की जिले में एंट्री नहीं होनी चाहिए. उन्हें बॉर्डर पर ही रोककर मेडिकल जांच कराने और कम से कम 14 दिनों तक क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में रखा जाए.

  • Share this:
पाकुड़. प्रवासी मजदूरों (Laborers) और लोगों को लेकर पहुंची छह बसों को जिला प्रशासन ने महेशपुर-लिट्टीपाड़ा बॉर्डर पर रोका दिया. इनमें सवार तीन सौ ज्यादा लोगों की मेडिकल जांच की जाएगी. साथ ही 14 दिनों तक क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में रखा जाएगा. जानकारी के मुताबिक मंत्री आलमगीर आलम (Aalamgir Aalam) की पहल पर रांची प्रशासन ने इन मजदूरों को पाकुड़ भेजा.

प्रवासी मजदूरों की जिले में एंट्री पर रोक  

जिले के उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने सभी वरीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिले की सभी सीमाओं को पूर्ण सील कर दिया जाए. साथ ही बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों की जिले में एंट्री नहीं होनी चाहिए. उन्हें बॉर्डर पर ही रोककर मेडिकल जांच कराने और कम से कम 14 दिनों तक क्वॉरंटाइन सेंटर में रखने के बाद घर भेजा जाए.



जिले के सभी प्रखंडों पाकुड़, हिरणपुर, महेशपुर, अमरापारा, पाकुड़िया एवं लिट्टीपाड़ा में क्वॉरंटाइन सेंटर बनाये गये हैं. यहां मेडिकल टीम के साथ-साथ अन्य जरूरी व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित कराई गयी है.



बाहर में फंसे मजदूर किसी तरह पहुंचे रहे घर 

बता दें कि झारखंड के हजारों मजदूर देश के कई शहरों में फंसे हुए हैं. इनमें से कुछ किसी तरह से घर लौट रहे हैं. हालांकि उन्हें घर जाने देने से पहले जिले की सीमा पर रोककर क्वारंटाइन में भेज दिया जा रहा है. ऐसा कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर किया जा रहा है. सरकार ने राज्य के बाहर फंसे मजदूरों के लिए कंट्रोल रूम की शुरुआत की है. कंट्रोल रूम से सैंकड़ों मजदूरों को मदद पहुंचाई गई है.

इनपुट- कुंदन कुमार

ये भी पढ़ें- Lockdown का छठा दिन, ये है झारखंड का लेटेस्ट कोरोना अपडेट

  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 4:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading