लाइव टीवी

पंचायत ने प्रेमी युगल को बनाया बंधक, छोड़ने के लिए एक लाख की मांग

Kundan Kumar | News18 Jharkhand
Updated: January 21, 2019, 3:15 PM IST
पंचायत ने प्रेमी युगल को बनाया बंधक, छोड़ने के लिए एक लाख की मांग
पंचायत ने प्रेमी युगल को बनाया बंधक, छोड़ने के लिए एक लाख की मांग

पाकुड़ के पाकुड़िया में एक प्रेमी युगल को पंचायत द्वारा 36 घंटे से अधिक समय से बंधक बनाकर रखने का मामला सामने आया है और दोनों को मुक्त कराने के लिए परिजनों से 1 लाख की मांग भी कर डाली.

  • Share this:
झारखंड के पाकुड़ के पाकुड़िया में एक प्रेमी युगल को पंचायत द्वारा 36 घंटे से अधिक समय से बंधक बनाकर रखने का मामला सामने आया है. घटना पाकुड़िया थाना के शहरपुर गांव की है. जहां प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने 20 जनवरी को पकड़ा था, उसके बाद ग्रामीण दोनों को ग्राम प्रधान के पास ले गए. जिसके बाद दोनों को बंधक बनाकर ग्राम प्रधान ने तुगलकी फरमान जारी किया कि लड़के को एक लाख 20 हजार और लड़की के परिजनों को 80 हजार रुपए देने होंगे. तभी दोनों को मुक्त किया जायेगा. दोनों के परिजन गरीब होने के कारण पैसे नहीं दे सके. फिलहाल पुलिस ने प्रेमी युगल को मुक्त करा दिया है.

पीड़त परिजनों ने पाकुड़िया पुलिस के पास जाकर गुहार लगाई, लेकिन पुलिस भी प्रेमी युगल को मुक्त कराने में नाकाम रही. बता दें कि एसपी सुनील भाष्कर पाकुड़िया थाना का निरीक्षण कर रहे थे तो परिजनों ने एसपी से गुहार लगाई ,तब इस मामले पर कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई, लेकिन खबर का असर होने के बाद पुलिस ने दोनों लोगों को पंचायत से मुक्त करा दिया है.

बता दें कि बंधक बनाने के दौरान ग्राम प्रधान ने परिजनों पर दबाब बनाने के लिए सभी ग्रामीणों के सामने लड़के का सिर मुंडवा दिया था. बहरहाल पुलिस ने मामले को गंभीर लेते हुए प्रेमी युगल को पंचायत से मुक्त करा दिया है और दोनों लोगों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया है.

यह भी पढ़ें-  प्रेमी युगल के शव कुएं से हुए बरामद, आत्महत्या की शंका

यह भी पढ़ें- पाकुड़िया वासियों को मिली सौगात, कुपोषण उपचार केन्द्र का उद्घाटन

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2019, 11:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...