अपना शहर चुनें

States

जल्द खुलेगा पाकुड़ का ‘पचवाड़ा नॉर्थ कोल ब्लॉक’, अप्रैल 2015 से है बंद

कोल ब्लॉकसे पानी निकालने का काम शुरू कर दिया गया है.
कोल ब्लॉकसे पानी निकालने का काम शुरू कर दिया गया है.

जिले के अमड़ापाड़ा में बीते 4 साल से बंद पड़े पचुवाड़ा नार्थ कोल ब्लाक को चालू करने की योजना बना ली गई है. इसके लिए विशुनपुर व परियोजना क्षेत्र के अन्य गांवों के ग्रामीणों की मदद से बीजीआर कंपनी ने खदान से पानी निकालने का काम शुरू कर दिया है.

  • Share this:
झारखंड के पाकुड़ में पचवाड़ा नार्थ कोल ब्लॉक के फिर से शुरू होने की आस जगी है. यहां कोयला खदान से पानी निकालने का काम भी शुरू हो गया है. खबर के अनुसार दो महीने के भीतर खदान से कोयले के उत्खनन का काम शुरू कर दिया जाएगा.

जिले के लोगों के लिए जल्द ही अच्छे दिन आने वाले हैं. जिले के अमड़ापाड़ा में बीते 4 साल से बंद पड़े पचवाड़ा नार्थ कोल ब्लाक को चालू करने की योजना बना ली गई है. इसके लिए विशुनपुर व परियोजना क्षेत्र के अन्य गांवों के ग्रामीणों की मदद से बीजीआर कंपनी ने खदान से पानी निकालने का काम शुरू कर दिया है.

गौरतलब है कि 1 अप्रैल 2015 से पाकुड़ के पचवाड़ा नार्थ कोल ब्लॉक को बंद कर दिया गया था. कोल ब्लाक बंद होने से जिले की अर्थव्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई थी. इलाके के लोगों को पिछले साढ़े तीन साल से अधिक समय से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा था. कोयला खदान के फिर से खोले जाने की खबर से स्थानीय लोगों के चेहरे फिर से खिल गए हैं.



यह भी पढ़ें- कोल ब्लॉक मामले में ईडी ने तीन करोड़ से अधिक की संपत्ति की अटैच
यह भी पढ़ें- कोयला घोटाला: नवीन जिंदल सहित 14 आरोपियों को मिली जमानत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज