एक करोड़ की अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार, खूंटी से जा रहा था मालदा
Pakur News in Hindi

एक करोड़ की अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार, खूंटी से जा रहा था मालदा
पाकुड़ पुलिस अफीम तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है.

एसपी के मुताबिक तस्कर खूंटी जिले के मटियाबांध गांव से अफीम लेकर पश्चिम बंगाल के मालदा जिला अंतर्गत कालियाचक जा रहे थे. दो महीना पहले अफीम की पहली खेप ले गये थे. यह इनकी दूसरी खेप थी.

  • Share this:
पाकुड़. एसपी राजीव रंजन सिंह को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस (Police) ने छापेमारी (Raid) कर भारी मात्रा में अफीम (Opium) बरामद किया. पुलिस के मुताबिक इसका बाजार मूल्य लगभग एक करोड़ रुपया होगा. पुलिस ने लिट्टीपाड़ा थानाक्षेत्र में लिट्टीपाड़ा-हिरनपुर मुख्यमार्ग पर करियोडीह उच्च विधालय के पास नेनो कार से 27 किलो अफीम बरामद किया. कार से एक देसी पिस्टल, एक मैगजीन, दस हजार रुपये और मोबाइल भी बरामद हुए. पुलिस ने एक तस्कर (Smuggler) को गिरफ्तार कर लिया. दूसरा तस्कर भाग गया.

खूंटी से पश्चिम बंगाल ले जा रहा था अफीम

एसपी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि पुलिस को देखते ही तस्कर कार लेकर भागने लगा. लेकिन पुलिस ने पीछा कर कार को घेर लिया. तलाशी लेने पर कार से 27 किलो अफीम बरामद हुए. गिरफ्तार तस्कर प्रदीप मंडल पश्चिम बंगाल के मालदा जिले का निवासी है. एसपी के मुताबिक तस्कर खूंटी जिले के मटियाबांध गांव से अफीम लेकर पश्चिम बंगाल के मालदा जिला अंतर्गत कालियाचक जा रहे थे. दो महीना पहले अफीम की पहली खेप ले गये थे. यह इनकी दूसरी खेप थी.



अफीम को ब्राउन शुगर में बदला जाता है



बतौर एसपी कार की सीट के नीचे अफीम रखा हुआ था. कालियाचक में अफीम को प्रोसेस किया जाता है. उसके बाद ब्राउन शुगर में बदलकर बेचा जाता है. इसके पीछे बहुत बड़ा रैकेट काम करता है. पुलिस इस रैकेट के तह तक जाने का प्रयास कर रही है. फरार तस्कर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.

रिपोर्ट- कुंदन कुमार

ये भी पढ़ें- बीजेपी विधायक को गिरफ्तार करने पहुंची कई थानों की पुलिस, चकमा देकर भागे

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading