अपना शहर चुनें

States

DC का तबादला हो, नहीं तो काला बिल्ला लगाकर करेंगे काम- पुलिस एसोसिएशन

डीसी के खिलाफ पुलिस एसोसिएशन की बैठक
डीसी के खिलाफ पुलिस एसोसिएशन की बैठक

एसोसिएशन के मुताबिक विभिन्न तरीकों से डीसी के द्वारा नाकेबंदी की गयी है, जिससे पुलिस का मनोबल काफी गिरा हुआ है.

  • Share this:
पाकुड़ के नगर थाना परिसर में जिला पुलिस मेन्स एसोसिएशन ने डीसी दिलीप कुमार झा के विरोध में बैठक की. बैठक में पुलिसकर्मियों के प्रति डीसी के व्यवहार को लेकर सवाल उठाये गये. साथ ही एसपी आवास और मुफ्फसिल थाने के सामने लगे सीसीटीवी को हटाने की मांग की गई.

एसोसिएशन का आरोप है कि मुफस्सिल थाने के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे से पुलिस की छापेमारी अभियान की सूचना के लिक होने की आशंका है. एसोसिएशन के मुताबिक विभिन्न तरीकों से डीसी के द्वारा नाकेबंदी की गयी है, जिससे पुलिस का मनोबल काफी गिरा हुआ है. पुलिसकर्मियों के मुताबिक हाल के दिनों में नक्सलियों ने ओडियो जारी कर एसपी शैलेन्द्र प्रसाद वर्णवाल को जान से मारने की धमकी दी है.

पुलिसवालों ने कहा कि पाकुड़ उग्रवाद प्रभावित जिला है. आतंकवादियों की गतिविधियों की सूचना मिलते रहती है. बंग्लादेश करीब है. जेएमबी नामक आतंकवादी संगठन का सदस्य जिले में गिरफ्तार हो चुका है. तत्कालीन एसपी अमरजीत बलिहार की हत्या नक्सलियों द्वारा कर दी गयी थी. एेसे में एसपी आवास के सामने लगे सीसीटीवी उनकी सुरक्षा के लिए खतरा है.



बैठक में इस बात की घोर निंदा की गई कि पुलिस इंस्पेक्टर को डीसी ने कथित तौर पर अपशब्द कहा था और एसपी के बारे में असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया था. पुलिसकर्मियों ने डीसी दिलीप कुमार झा के तबादले की मांग की और कहा कि यदि तबादला नहीं हुआ तो वे काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे.
(कुंदन कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- DC ने SP आवास के सामने लगवाये CCTV, SP बोले- फौरन हटवाएं

दुर्व्यवहार का आरोप लगा पुलिस वालों ने DC के खिलाफ मोर्चा खोला

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज