अपना शहर चुनें

States

सदर अस्पताल में इलाजरत कैदी की टीबी से मौत

शंकरलाल मुर्मू
चिकित्सक, सदर अस्पताल
शंकरलाल मुर्मू चिकित्सक, सदर अस्पताल

झारखंड के पाकुड़ में इलाजरत विचाराधीन कैदी सोमनाथ हेम्ब्रम की टीबी से मौत हो गई. वर्ष 2015 में साईमन सोमनाथ अपनी पत्नी की हत्या करने के कारण जेल की सजा भुगत रहा था.

  • Share this:
झारखंड के पाकुड़ में इलाजरत विचाराधीन कैदी सोमनाथ हेम्ब्रम की टीबी से मौत हो गई. वर्ष 2015 में साईमन सोमनाथ अपनी पत्नी की हत्या करने के कारण जेल की सजा भुगत रहा था. मंडल कारा में तबियत खराब होने के बाद 25 अक्टूबर को उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसे कई गंभीर बीमारियों ने जकड़ लिया था. मृतक कैदी लिट्टीपाडा थाना क्षेत्र के फुलपहाड़ी गांव का रहने वाला था.

गुरुवार को उसे रिम्स के लिए रेफर किया गया था. इसी बीच उसकी मौत हो गई. बता दें कि मृतक कैदी पिछले छह माह से बीमार चल रहा था. उसके लगातार बीमार होने के बाद भी इलाज कराने के लिए प्रशासन गंभीर नहीं हुआ. उसे रिम्स भेजा गया था. लेकिन उसके पूरी तरह स्वस्थ हुए बगैर ही उसे वापस पाकुड़ मंडल कारा भेज दिया गया. उसे टीबी जैसी बीमारी ने जकड़ लिया था. इसीसे उसकी मौत हो गई.

सदर अस्पताल के चिकित्सक शंकरलाल मुर्मू ने कहा कि सोमनाथ हेम्ब्रम एक कैदी था और उसे 25 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती किया गया था. उसे खांसी थी और खून की उल्टी हो रही थी. जांच करने पर उसे टीबी निकला. उसकी हालत ठीक नहीं थी और इस कारण उसे 2 नवंबर को रेफर किया गया था. मगर उसी रात कैदी की मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज