अपना शहर चुनें

States

दो हजार ग्रामीणों की ग्रामसभा से मुखिया व पदाधिकारी नदारद

ग्रामसभा से जनप्रतिनिधि नदारद
ग्रामसभा से जनप्रतिनिधि नदारद

झारखंड के पाकुड़ जिला के महेशपुर प्रखंड में दो हजार ग्रामीण पंचायत भवन में ग्रामसभा के लिए एकत्रित हुए थे. मगर ग्रामसभा में प्रखंड स्तर के पदाधिकारी, मुखिया, पंचायत सचिव, वार्ड सदस्य नहीं आए.

  • Share this:
झारखंड के पाकुड़ जिला के महेशपुर प्रखंड में दो हजार ग्रामीण पंचायत भवन में ग्रामसभा के लिए एकत्रित हुए थे. मगर ग्रामसभा में प्रखंड स्तर के पदाधिकारी, मुखिया, पंचायत सचिव, वार्ड सदस्य नहीं आए. इससे आक्रोशित होकर ग्रामीण हंगामा करने लगे.

लेकिन इसका कोई असर जनप्रतिनिधि और पदाधिकारियों पर पड़ता नहीं दिखा. इससे प्रखंड के पदाधिकारी और पंचायत जनप्रतिनिधि की ग्रामीणों के प्रति लापरवाही साफ झलकती है. ये सभी अपनी जिम्मेदारी से भागते हुए दिखाई पड़ रहे हैं.

बता दें कि ग्रामीणों ने इसके पहले बीडीओ को आवेदन देकर अवगत कराया था कि मुखिया, पंचायत सचिव की मिली भगत से जरूरतमंद लोगों को सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. साथ ही सांठ गांठ कर समृद्ध लोगों को पीएम आवास, पेंशन योजना का लाभ दिया जा रहा है.



ग्रामीणों का आरोप है कि महेशपुर प्रखंड के पदाधिकारी सरकारी निर्देशों का खुलमखुल्ला धज्जियां उड़ा रहे हैं. लेकिन ग्रामीणों के आरोप को पंचायत सचिव निराधार बता रहे हैं. दूसरी तरफ वह खुद ही यह भी बोल रहे हैं कि दूसरी सूची तैयार की जा रही है. जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने कई बार बीडीओ कार्यालय में जाकर मामले की जानकारी बीडीओ को दी है. लेकिन इस मामले में बीडीओ कुछ भी कहने से इंकार कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज