अपना शहर चुनें

States

कांग्रेस ने मुसलमानों को वोट बैंक बनाया पर नागरिक नहीं समझा- सीएम रघुवर

सीएम रघुवर दास
सीएम रघुवर दास

सीएम ने निशाना साधते हुए कहा कि संथाल परगना के विकास में सबसे बड़ी बाधा झारखण्ड मुक्ति मोर्चा है. जेएमएम को विकास से कोई मतलब नहीं, यह बस अफवाहें फैलाकर, झूठे वादे कर अपनी अर्थपेटी भरने का काम करता रहा है.

  • Share this:
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने साहेबगंज और पाकुड़ में तीन जनसभा कर विपक्ष को निशाने पर लिया. सीएम ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम ने भ्रष्टाचार को जन्म देकर घोटालों से झारखंड की छवि खराब की. लेकिन पिछले पांच साल में पीएम मोदी ने बेदाग नेतृत्व दिया है.

सीएम ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम वाले इतने सालों में गरीबों के घर बिजली, पानी और शौचालय तक नहीं पहुंचा सके. ये क्या विकास करेंगे. सिर्फ साढ़े चार साल में मोदी के नेतृत्व में सूबे के हर घर में बिजली पहुंचा दी गई. घर-घर शौचालय और गैस कनेक्शन दे दिये गये.

रघुवर दास ने कहा कि सालों तक देश पर कांग्रेस ने राज किया, लेकिन गरीबों के जीवन में बदलाव नहीं आया. आदिवासी समाज के विकास के लिए कुछ नहीं किया. पिछले 5 साल में मोदी सरकार ने गरीबों के हित को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाईं.



सीएम ने निशाना साधते हुए कहा कि संथाल परगना के विकास में सबसे बड़ी बाधा झारखण्ड मुक्ति मोर्चा है. जेएमएम को विकास से कोई मतलब नहीं, यह बस अफवाहें फैलाकर, झूठे वादे कर अपनी अर्थपेटी भरने का काम करता रहा है. गोला का रहने वाला सोरेन परिवार कैसे करोड़ों की जमीन का मालिक बन गया. गरीब आदिवासियों की जमीन कैसे अपने नाम लिखवा ली. सोरेन परिवार ने शहर-शहर जो जमीनें खरीदी हैं, उसका हिसाब तो जनता को देना पड़ेगा.
बतौर सीएम कांग्रेस और जेएमएम जैसी कथित सेक्युलर पार्टियों ने सूबे में एक भी मुसलमान को उम्मीवार नहीं बनाया. जबकि बीजेपी ने दो मुसलमानों को राज्यसभा भेजा. इन्होंने मुसलमानों को वोट बैंक बनाया, देश का नागरिक समझा.

सीएम संताल परगना में ताबड़तोड़ सभा करने में जुटे हैं. संताल परगना की तीन सीटों पर अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी 15 मई को देवघर में करेंगे जनसभा

झारखंड में 4 सीटों पर 64.46 फीसदी वोटिंग, पिछली बार की तुलना में कम पड़े वोट

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज