लाइव टीवी

जर्जर सड़क की मरम्मत में खर्च होंगे 37 करोड़

Kundan Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: December 25, 2017, 11:15 PM IST
जर्जर सड़क की मरम्मत में खर्च होंगे 37 करोड़
बाहिरग्राम - राजग्राम सड़क पाकुड़ को पश्चिम बंगाल से जोड़ती है

यह सड़क पिछले 17 सालों से यूं ही बदतर हालत में है.

  • Share this:
पाकुड़ की लाईफ लाईन मानी जाने वाली स़ड़क को नई पहचान मिलेगी. बहिरग्राम-नगरनवी से पश्चिम बंगाल तक के लोगों को खुशी की सौगात सरकार ने दी है. यह सड़क पश्चिम बंगाल और झारखंड को जोड़ती है. बहिरग्राम राजग्राम रोड 9 किलोमीटर लंबी है और बिल्कुल ही बदतर हालत में है. इसे अब नए सिरे से बनाने का निर्णय ले लिया गया है. इस पथ के निर्माण में 37 करोड़ रूपयों की लागत आएगी.

बता दें कि बहिरग्राम नगरनवी पथ पिछले 17 सालों से यूं ही बदतर हालत में है. इस दौरान पथ की मरम्मत हुई ही नहीं. बता दें कि यह पथ आरईओ विभाग के अंतर्गत था. सरकार ने इसे अब पीडब्लूडी विभाग में स्थानांतरित कर दिया है. पीडब्लूडी विभाग इसे दो साल के अंदर बना देगी.

पाकुड़ नगर से सटा हुआ बाहिरग्राम - राजग्राम सड़क पाकुड़ को पश्चिम बंगाल से जोड़ती है. इस वजह से इस सड़क को लाईफ लाईन माना जाता है. मौजूदा सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे उभर गए हैं. इस रोड में बारिश
हुई तो चलना मुश्किल हो जाता है. मरीज को भगवान भरोसे इस सड़क से ले जाया जाता है. इस सड़क पर कितनी ही बार गाड़ियां पलटी हैं. स्कूली बच्चे गिरकर जख्मी हुए हैं. ख़राब रोड होने की वजह से धूल-मिट्टी

इतने उड़ते हैं कि पूरा क्षेत्र प्रदूषित हो गया है.

पाकुड़ में पीडब्लूडी के कार्यपालक अभियंता जयशंकर ने कहा कि सड़क बनवाने के लिए स्थानीय सांसद व विधायक द्वारा एक साल से प्रयास किया जा रहा था. वर्तमान उपायुक्त ने इस रोड पर यात्रा करते वक्त काफी कठिनाई महसूस की थी. लेकिन अब इस सड़क को बनाने का निर्णय ले लिया गया है. इस सड़क को बनाने में 37 करोड़ , 41 लाख, 85 हजार 3 सौ रूपए खर्च होंगे. इसके लिए प्रशासनिक स्वीकृति ले ली गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 25, 2017, 11:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर