अपना शहर चुनें

States

बालू की तस्करी, अवैध उत्खनन कर ले जाया जा रहा बंगाल

बालू की अवैध ढोलाई
बालू की अवैध ढोलाई

  • Share this:
पाकुड़ का महेशपुर अवैध बालू तस्करी का क्षेत्र बन गया है. महेशपुर से दर्जनों ट्रैक्टर बालू पश्चिम बंगाल ले जाकर बेच दिया जाता है. ऐसा प्रतित होता है कि इन्हें रोकटने टोकने वाला कोई है ही नहीं. गैरकानूनी तरीके से बालू ढोलाई में स्थानीय लोगों की भी पूरी संलिप्तता है.

यहां अवैध रूप से बालू ढोलाई की सूचना मिलने पर खनन पदाधिकारी उत्तम कुमार विश्वास ने अपनी टीम के साथ शनिवार को इस क्षेत्र में छापेमारी की. छापेमारी के वक्त ही दर्जनों ट्रैक्टर बालू लोड करने का काम चल रहा था. बालू लोड किए कुछ ट्रैक्टर पहले से ही रास्ते पर थे.

यहां पहुंचे खनन पदाधिकारी और उनकी टीम का बालू घाट पर विरोध किया जाने लगा. इतना ही नहीं स्थानीय लोगों की मदद से पदाधिकारियों को घेर भी लिया गया. साथ ही हंगामा करते हुए कई ट्रैक्टर चालक बालू से लदे ट्रैक्टर को लेकर फरार हो गए. फिर भी पदाधिकारियों की टीम ने आठ ट्रैक्टर जब्त कर लिया. अवैध बालू उत्खनन मामले में खनन पदाधिकारी ने 66 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है.



जिला खनन पदाधिकारी उत्तम कुमार विश्वास ने कहा कि गैरकानूनी तरीके से हो रहे बालू की ढोलाई में लगातार कार्रवाई की जा रही है और यह आगे भी की जाते रहेगी. उन्होंने कहा कि जिन स्थानीय लोगों ने छापेमारी की कार्रवाई के दौरान पदाधिकारियों को घेरा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज