अपना शहर चुनें

States

सचिव ने कहा- लाभुकों से सीधा संवाद करें अधिकारी

सचिव ने अधिकारियों से दलालों को चिह्नित करने को कहा
सचिव ने अधिकारियों से दलालों को चिह्नित करने को कहा

कुछ बीडीओ को चेतावनी दी गई है कि वे अपने कार्य प्रणाली में सुधार लाएं. अपने काम को बेहतर करें. उनसे दलालों को चिह्नित करने को कहा गया है.

  • Share this:
झारखंड़ सरकार के सचिव अविनाश कुमार ने पाकुड़ में पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में मनरेगा, विशेष प्रखंड, आरईओ, पीडब्लूडी, पीएम आवास, जेएसएलपीएस समेत अन्य योजनाओं की समीक्षा की गई.

सचिव अविनाश कुमार ने पूर्व की योजना को पूर्ण नहीं कराने को लेकर बीडीओ को जमकर फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि पूर्व में मनेरगा योजना का किया गया कार्य संतोषजनक नहीं है. उन्होंने बिचौलिया प्रथा को दूर करने का निर्देश डीसी और बीडीओ को दिया. उन्होंने अभियंताओं को काम की जांच करने, काम की गुणवत्ता का परीक्षण करने का निर्देश दिया. सचिव ने संबंधित पदाधिकारियों के साथ पाकुड़ में दिनभर बैठक की. उन्होंने बैठक के दौरान काम नहीं करने वाले हर विभाग के पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगाई.

वहीं मीडिया से बात करते हुए सचिव ने कहा कि कुछ बीडीओ को चेतावनी दी गई है कि वे अपने कार्य प्रणाली में सुधार लाएं. अपने काम को बेहतर करें. उनसे दलालों को चिह्नित करने को कहा गया है. उनसे यह भी कहा गया है कि वे लाभुकों के साथ सीधा संवाद करें. साथ ही सरकार की सारी योजनाओं को जन तक पहुंचाने का काम वे खुद करें. इस बैठक में सचिव के साथ मनरेगा आयुक्त, चीफ इंजीनियर मौजूद थे. बैठक में साहेबगंज और पाकुड़ जिला के पदाधिकारी भी शामिल हुए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज